scriptपुलिस की आंखों में धूल झोक कर गंगा में हो रहा गणेश प्रतिमा का विसर्जन | Immersion of Ganesha statue in Ganga | Patrika News

पुलिस की आंखों में धूल झोक कर गंगा में हो रहा गणेश प्रतिमा का विसर्जन

locationफर्रुखाबादPublished: Sep 03, 2017 09:11:49 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

प्रशासन की रोक के बाद भी भक्त गंगा में गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर रहे हैं।

Ganeshotsav 2017

Ganeshotsav 2017

फर्रुखाबाद. जिले में लगातार कई दिनों से भगवान गणेश की प्रतिमाओं के विसर्जन में पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल रहे हैं। एक तरफ पुलिस के ऊपर दोहरी जिम्मेदारी होने से परेशानी भी दोगुनी हो गई है। दरअसल, प्रशासन की रोक के बाद भी भक्त गंगा में गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर रहे हैं। मामला सदर कोतवाली के पांचाल घाट का है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस गंगा में प्रतिमा का विसर्जन रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। अफसर पूजा समितियों से गंगा में मूर्ति विसर्जन न करने की चेतावनी भी दे चुके हैं। इसके बावजूद वह मानने को तैयार नहीं हैं।
पुलिस हो रही परेशान

भगवान गणेश के मूर्ति विसर्जन को लेकर जिले की पुलिस चकरगिन्नी बनी हुई है। दरअसल, गंगा में मूर्ति विसर्जन को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है, लेकिन पूजा समिति व अन्य भक्त गणेश की प्रतिमा को गंगा में ही विसर्जित करने पर अमादा हैं। पुलिस इस लिए भी परेशान है कि गंगा में मूर्ति विसर्जन करने आए भक्तों को एक ओर जहां रोकती है, वहीं दूसरी तरफ से लोग मूर्ति का विसर्जन गंगा में कर दे रहे हैं। इस बार शहरों से गांवों में भी भगवान गणेश को विराजमान कराया गया है।
कोर्ट ने लगा रखा है गंगा में मूर्ति विसर्जन पर रोक
मालूम हो कि रोजाना लगभग तीन-चार दर्जन से अधिक प्रतिमाएं पांचाल गंगा तट पर विसर्जित की जा रही हैं। जिसर्जन यात्रा के कारण इटावा-बरेली हाईवे पर जाम की स्थिति बन जाती है। जिला ट्रैफिक प्रभारी मुकेश यादव अपनी टीम के साथ व्यवस्था को संभाल रहे हैं। क्योंकि हर गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा में लगभग 100 से अधिक भक्तगण शामिल रहते हैं। कोर्ट ने गंगा में प्रतिमाओं के विसर्जन पर रोक लगा रखी है। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह से गंगा में मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा रखा है। इसके बावजूद भक्त पुलिस की आंख में धूल झोंककर गंगा में मूर्ति विसर्जन कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो