बिजली विभाग की लपरवाही से हुआ हादसा,  करेंट से  हुई दो लोगों की मौत

Alok Pandey

Publish: Sep, 16 2017 05:08:17 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
बिजली विभाग की लपरवाही से हुआ हादसा,  करेंट से  हुई दो लोगों की मौत

बिजली विभाग की लपरवाही के चलते करेंट से दो लोगों की मौत हो गयी।

फर्रुखाबाद. जिले में बिजली विभाग की लपरवाही के चलते दो अलग अलग मामलो में करेंट से दो लोगों की मौत हो गयी। ग्रामीण शव स्टेशन का फोन लगाते रहे। लेकिन एक घंटे तक किसी ने फोन नही उठाया। तब तक शव बुरी तरह जल गया था।

पहला मामला थाना फर्रुखाबाद क्षेत्र के ग्राम रोशनाबाद निवासी 40 वर्षीय भूपेन्द्र उर्फ भुवनेश्वर कुमार के खेत में टूटे पड़े हाई टेंशन लाइन के तार की चपेट में आने से मौत हो गयी। भूपेन्द्र सुबह अपने खेत में जुताने के लिये ट्रेक्टर लेकर गया था। तभी अचानक वह खेत में टूटे पड़े हाई-टेंशन लाइन के तार की चपेट में आ गया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। ट्रेक्टर चालक ने फोन पर परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलने पर परिजन मौके पर आ गए। ग्रामीण लगभग एक घंटे तक हजियापुर शव स्टेशन पर फोन करते रहे। लगभग एक घंटे तक फोन किसी भी कर्मचारी ने नहीं उठाया। मृतक की पत्नी विनीता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

दूसरा मामला सदर कोतवाली के सोता बहादुर पुर बिजली का काम करने गया टावर गार्ड करंट की चपेट में आ गया। स्थानीय लोग उसे लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक मनोज कुमार रतमेले ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हरदोई सवायजपुर के कनत्थू खेड़ा निवासी गौरव पुत्र गिरीश चंद्र अवस्थी पिछले कई वर्षों से पंचाल घाट स्थित मोबाइल टॉवर में गार्ड था। वह देर शाम सोता बहादुर पुर में स्थानीय लोगों के बुलाने पर बिजली सही करने गया था, जहां पोल पर चढ़ते ही वह करंट की चपेट में आकर नीचे गिर गया। जब कि स्थानीय लाइनमैन छूट्टी पर था।लेकिन मृतक के पिता ने बेटे की हत्या की आशंका जाहिर की तो पुलिस ने तहरीर देने की बात कही। जिन लोगों के खिलाफ तहरीर मिलेगी। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की उचित कार्रवाई की जायेगी।

1
Ad Block is Banned