पंचम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान, देखें वीडियो

Ruchi Sharma

Updated: 21 Jun 2019, 04:16:24 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

फर्रुखाबाद. विश्व योग दिवस 21 जून को मनाया जाता है। यह दिन वर्ष का सबसे लंबा दिन होता है और योग भी मनुष्य को दीर्घ जीवन प्रदान करता है। पहली बार यह दिवस 21 जून 2015 को मनाया गया था। जिसकी पहल भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 27 सितम्बर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण से की थी। उसी क्रम में आज 5 बे बिश्व योगा दिवस के मौके पर फर्रुखाबाद-फतेहगढ़ स्टेडियम और आर्मी के करियापा मैदान में विश्व योग दिवस मनाया गया।


इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री चेतन सिंह चौहान समेत,भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह,डीएम मोनिका रानी, सीडीओ, एसडीएम, एसपी विकास भवन के सभी कर्मचारी,शिक्षक, कोटेदार, ॐ शान्ति आश्रम की महिलाएं, समाज सेवी स्टेडियम के सभी कोच व खिलाडी,एनसीसी के कैडेड,और आम जनता ने भारी संख्या में योग दिवस के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया है। आर्मी सेंटर में सिखलाई रेजिमेन्ट,राजपूत रेजिमेन्ट,जाट रेजिमेन्ट में भारत के वीर सैनिको ने भी योग कर भारत को स्वच्छ रखने की कसम खाई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned