scriptभाजपा सरकार में सपा जैसे ठेकेदार हुए हावी, स्कूली बच्चों की इन मांगों को पूरा करने में करते आनाकानी | kids in farrukhabad school given torn shoes and socks | Patrika News

भाजपा सरकार में सपा जैसे ठेकेदार हुए हावी, स्कूली बच्चों की इन मांगों को पूरा करने में करते आनाकानी

locationफर्रुखाबादPublished: Apr 18, 2018 05:30:53 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

स्कूल जाते बच्चों की हर सुविधा का ध्यान रखने के लिहाज से भाजपा सरकार के द्वारा उठाए गए कदम पर बोले सपा जिलाध्यक्ष

farrukhabad news
फर्रुखाबाद. पहले सरकार न बच्चों को स्वेटर देने का वादा किया था, जो अधूरा रह गया। ये वादा पूरा न हो सका, तो उन्होंने बच्चों को जूते-मोजे भी बांटना शुरू कर दिए। लेकिन इसमें भी भ्रष्टाचार के छेद नजर आ रहे हैं। सरकार जूते-मोज़े बांटकर खुद अपनी पीठ ठोंक रही है, तो अधिकारियों ने सरकारी जूतों और मोजों में कमाई का रास्ता ढूंढ निकाला है। जूते और मोजों की गुणवत्ता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि छह महीनों में जूतों में छेंद हो गए, तो मोजे गायब हो गए। बेचारे बच्चे या तो नंगे पाँव आ रहे हैं या फटी पुरानी चप्पलें पहनकर आने को मजबूर हैं। कुछ यही हाल बच्चों को मिले बस्तों का भी है।
फटे जूते पहनने से है इंकार

जिले के 1855 परिषदीय विद्यालयों के एक लाख 69 हजार 243 बच्चों के लिए राज्य स्तर से तय संस्थाओं ने जूते-मोजे व बैग की आपूर्ति जिले में भेजी थी। जूते गाजियाबाद, मोजे कोलकाता और बैग लखनऊ से लाए गए। जनपद स्तर पर जूते अक्टूबर, मोजे नवंबर और बैग की सितंबर 2017 में आपूर्ति आई। आपूर्ति करने के बाद सत्यापन और फिर विद्यालय स्तर पर बच्चों को वितरण में भी लगभग एक माह लग गया। छह महीनों में ही जूते फट गए और मोजे गायब हो गए। बच्चों के नंगे पाँव और फटी पुरानी चप्पलें जूते-मोजों में भ्रष्टाचार के छेद जगजाहिर कर रहे हैं। बच्चे बता रहे हैं कि जूते फट गए इसलिए वे इन्हें पहनकर नहीं आ रहे हैं।
क्या कहा भाजपा विधायक सुनील शाक्य ने

उधर बेसिक शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार के बेशर्मी भरा बयान सुनिए। वह कहते हैं कि जूते स्कूल जाने-आने के लिए दिए गए थे। जूते पहनकर खेत पर जाया जाएगा, तो जूते फटेंगे ही। भाजपा के वरिष्ठ विधायक सुशील शाक्य का कहना है कि शासन की मंशा तो अच्छी रही पर अधिकारीयों ने स्थानीय स्तर पर गड़बड़ियाँ की है। इसकी जांच कराई जायेगी और जो दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।
गिर चुकी है भाजपा सरकार

सपा जिलाध्यक्ष नदीम फारूकी का कहना है कि भाजपा ने भ्रष्टाचार की हद कर दी है। जब मासूम बच्चों के जूतों और मोजों में भी कमीशनबाजी होने लगे, तो इसके बाद यह आसानी से समझा जा सकता है कि सरकार और भाजपा कितनी गिर गयी है। जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष वसीमुज्ज्मा खान का कहना है कि बच्चों के जूतों में कमीशनबाजी भ्रष्टाचार की निम्नतम सीमा है। अच्छा है कि भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन की पोल बहुत जल्दी खुल गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो