scriptफर्रुखाबाद की जेल में लीगल एंड क्लिनिक का शुभारंभ, बंदियों को मिलगी ये खास सुविधा | Legal and clinic launched in Farrukhabad jail | Patrika News

फर्रुखाबाद की जेल में लीगल एंड क्लिनिक का शुभारंभ, बंदियों को मिलगी ये खास सुविधा

locationफर्रुखाबादPublished: Apr 13, 2022 03:49:15 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

फर्रुखाबाद की जेल में बन्दियों की सुविधा के लिए जिला जज ने लीगल एंड क्लिनिक का फीता काटकर शुभारंभ किया है। इस मौके पर जिला जज शिव शंकर प्रसाद का बंदियों ने फूल व मालाओं से स्वागत किया। साथ ही बंदियों को 50 नजर के चश्मे भी वितरित किए गए।

prison.jpg
प्रदेश सरकार ने जेल में बंद कैदियों को एक खुशखबरी दी है। अब कैदी अपने ऊपर चल रहे मुकदमे की पूरी जानकारी जेल में बैठे-बैठे ही हासिल कर सकेंगे। दरअसल, जेल में लगे कंप्यूटर के जरिए ये सब मुमकिन हो सकेगा। इसके जरिए कैदियों को हाई कोर्ट से लेकर लोकल कोर्ट तक चल रहे अपने केस के बारे में जानकारी मिल सकेगी। इसी कड़ी में फर्रुखाबाद जेल में बंद कैदियों की सुविधा को देखते हुए लीगल एंड क्लिनिक का शुभारंभ किया गया है।
जिला जज ने फीता काटकर किया शुभारंभ

फर्रुखाबाद की जेल में लीगल एंड क्लिनिक का शुभारंभ किया गया है। इस क्लीनिक का शुभारंभ जिला जज ने फीता काटकर किया। इस मौके पर जिला जज शिव शंकर प्रसाद का जेल में बंदियों ने फूल व मालाओं से स्वागत किया। साथ ही बंदियों को 50 नजर के चश्मे भी वितरित किए गए। न्यायिक अधिकारियों का शॉल पहनाकर सम्मान किया गया।
कैदियों को पैरवी करने में होगी आसानी

जेल अधीक्षक भीम सेन ने बताया जो सुविधा शुरू की गई है इसके माध्यम से बंदियों को कम्प्यूटर से हाई कोर्ट सुप्रीम कोर्ट लोकल कोर्ट में चल रहे मुकदमों की जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि इस सुविधा के शुरू होने से जेल में बंद कैदियों को अपने मुकदमे की पूरी जानकारी मिलेगी। जेल में लगाया गया कंप्यूटर सिस्टम बंदी को अपने मुकदमे की पैरवी करने में राहत देगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले बंदियों को अपने मुकदमे के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाती थी। वह जान नहीं पाते थे कि उनके केस में क्या पैरवी हुई है या उस पर प्रोग्रेस क्या हो रही है। इस सुविधा के शुरू होने से कैदियों को अब जेल में ही अपने मुकदमे की जानकारी मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो