scriptMBA Fail Kachori Wala: सोशल मीडिया पर सेंसेशन बना ‘MBA फेल कचौड़ी वाला’, लोग कर रहे हैं तारीफ | MBA Fail Kachori Wala Satyam Mishra start business inspired by PM modi | Patrika News

MBA Fail Kachori Wala: सोशल मीडिया पर सेंसेशन बना ‘MBA फेल कचौड़ी वाला’, लोग कर रहे हैं तारीफ

locationफर्रुखाबादPublished: Dec 17, 2021 04:47:54 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

MBA Fail Kachori Wala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर सत्यम ने बिजनेस करने की सोंची और अपनी दुकान का नाम रख लिया MBA फेल कचौड़ी वाला।

mba_fail_kachori_wala.jpg
MBA Fail Kachori Wala: सोशल मीडिया के जमाने में कब, क्या वायरल हो जाए कोई नहीं जानता। सोशल मीडिया किसी को रातों-रात सेलिब्रिटी बना देता है तो किसी को विलेन। इसका उदाहरण है बंगाल की रहने वाली रानू मंडल और दिल्ली के बाबा का ढाबा वाले कांता प्रसाद। आजकल सोशल मीडिया पर नया सितारा उभर कर आया है। इसके वीडियो और स्टोरी सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हैं।
यह भी पढ़ें

बॉयफ्रेंड से मिलने आई युवती सातवीं मंजिल से निर्वस्त्र अवस्था में गिरी, अस्पताल में भर्ती

बहुत ही दिलचस्प है कहानी

उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले में एक ठेले की दुकान का नाम है MBA फेल कचौड़ी वाला। आप सोंच रहे होंगे कि आखिर इस दुकान का नाम ऐसा क्यों है। दरअसल इसके पीछे की कहानी बहुत ही दिलचस्प है। यह कहानी है बीएससी पास सत्यम मिश्रा की। जिन्होंने एमबीए करने की ठानी, लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से वो पढ़ाई नहीं कर पाए और फेल हो गए।
पीएम मोदी से हुआ प्रेरित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर सत्यम ने बिजनेस करने की सोंची और अपनी दुकान का नाम रख लिया MBA फेल कचौड़ी वाला। अब सत्यम की दुकान चल निकली है और उसका साथ देने के लिए एक भतीजे भी उनके साथ आ रहे हैं जो खुद 10वीं फेल हैं।
सत्यम के कंधों पर परिवार की जिम्मेदारी

बता दें कि सत्यम मिश्रा जिले के कायमगंज तहसील के दिपनगरीया गांव के रहने वाले हैं। सत्यम छह भाई-बहन हैं। उनके चार बहनों में से तीन की शादी हो गई है। अब घर में एक भाई, एक बहन और माता-पिता हैं, जिनकी जिम्मेदारी अब सत्यम उठा रहा है।
स्वादिष्ट कचौड़ी के लिए इलाके में है मशहूर

सत्यम का कहना है कि अगर आर्थिक तंगी से निकल गए तो आने वाले समय में वो अपनी एमबीए की पढ़ाई जरूर पूरी करेंगे। हालांकि अपने यूनिक दुकान और स्वादिष्ट कचौड़ियों के लिए सत्यम इलाके भर में मशहूर हैं और लोग दूर-दूर से इनके पास कचौड़ी खाने के लिए आते हैं। साथ ही सत्यम की खूब तारीफ भी करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो