scriptभाजपा सरकार में भी खनन माफियाओं की चाँदी | Mining Mafia continues under BJP government in Farrukhabad | Patrika News

भाजपा सरकार में भी खनन माफियाओं की चाँदी

locationफर्रुखाबादPublished: Sep 21, 2017 08:53:56 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

एसडीएम सदर अजीत सिंह ने बढ़पुर ब्लॉक के गांव पपियापुर में अवैध रूप से खनन कर रहे सपा नेता के तीन ट्रैक्टरों को पकड़ लिया।

Tractors

Tractors

फर्रुखाबाद. जिले में सपा सरकार में मिट्टी खनन, बालू खनन खुले आम होता रहा। जिसमें कुछ खनन माफियाओं ने सरकारी जमीन पर भी हजारों ट्राली मिट्टी खनन किया। जब भाजपा सरकार बनी तो दावा किया गया था कि पूरे प्रदेश में अवैध खनन नहीं होने दिया जायेगा, लेकिन कुछ भाजपा नेता ही खनन माफियाओं से मदद मिलने पर खनन कराने पर उतारू हो गए हैं। इसका प्रमाण तब मिला जब एसडीएम सदर अजीत सिंह ने बढ़पुर ब्लॉक के गांव पपियापुर में अवैध रूप से खनन कर रहे सपा नेता के तीन ट्रैक्टरों को पकड़ कर सेंट्रल जेल चौकी पर खड़ा करा दिया। उसके बाद जिले में खनन विभाग के प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे तो कुछ भाजपा नेता उन ट्रैक्टरों को छुड़ाने के लिए जैसे ही चौकी पर पहुंचे, मीडिया वालों को देखकर तुरन्त वहां से निकल गए।
खनन माफिया कैसे लेते जिला प्रसाशन से परमीशन-

पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा 10 ट्राली मिट्टी खनन की परमीशन किसानों को दी गई है, लेकिन खनन माफिया किसानों को लालच देकर 10 ट्राली की परमीशन एसडीएम कार्यालय में साठगांठ करके ले लेते हैं। उसके बाद 10 ट्राली खनन करने की जगह 100 ट्राली खनन करने करते हैं, साथ ही उसके लिए दर्जनों टैक्टर लगाते है। जो प्रसाशन अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए बना है वह खुद तीन दिन में 10 ट्राली मिट्टी खनन की परमीशन तो देता ही है।
जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि अवैध खनन का जो मामला जिले में चल रहा है वह तहसील दिवस में मेरी जानकारी में आया है। मैंने तत्काल प्रभाव से आदेश जारी किए है कि जिले में किसी भी प्रकार से अवैध खनन नहीं होने दिया जायेगा। जो भी खनन करते हुए पकड़ा जाता है। उसके खिलाफ कार्यवाही होगी। चाहे वह खनन करने वाले हों या कर्मचारी। गलत काम करने वाले के साथ किसी प्रकार से कोई समझौता नहीं किया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो