मंत्री चौहान ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां, बगैर परमिशन किया यह काम, अब कार्रवाई...

मंत्री चौहान ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां, बगैर परमिशन किया यह काम, अब कार्रवाई...
Minister Chetan Chauhan,

Shatrudhan Gupta | Updated: 15 Nov 2017, 09:05:06 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

नेता लगातार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं।

फर्रुखाबाद. जिले में भाजपा के नेताओं द्वारा चुनाव आयोग के नियमों की लगतार अवहेलना की जा रही है। नेता लगातार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। बावजूद पुलिस उन पर कार्रवाई नहीं कर रही है। पिछले दिनों भी जिले में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आए एक नेता ने आचार संहिता का खुला उल्लंघन किया। शिकायत पर पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बावजूद सत्ता के नशे में चूर भाजपा नेता चुनाव आयोग के नियमों की अनदेखी लगातार कर रहे हैं। एक बार फिर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है। इस बार कोई भाजपा नेता ने नहीं, बल्कि प्रदेश के एक कैबिनेट मंत्री ने इसका उल्लंघन किया है।

भाजपा के छपे हुए झोले दिखाई लोगों के हाथ में दिखे

बुधवार को जिले के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने बिना परमिशन के एक होटल में अपने क्षत्रिय समाज के लोगों को मनाने के लिए एक सभा का आयोजन किया, जिसमें भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यपाल सिंह व क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह राठौर अपने समाज के लोगों के साथ वहीं मौजूद थे। कार्यक्रम में उन्होंने सरकार द्वारा किये गए कार्यो पर चर्चा की। जिस समय सभा चल रही थी, उस समय कई लोगों के हाथों में भाजपा के छपे हुए झोले दिखाई दे रहे थे। होटल के बाहर हथियार बंद आदमी भी दिखाई दे रहे थे। लोगों को बिना परमीशन एक जगह पर एकत्र करना चुनाव आचार सहिंता का खुला उल्लंघन है।

दावेदार अधिक होने से नहीं दिया किसी को टिकट

जब कम्पिल नगर पंचायत में कोई भाजपा उम्मीदवार नहीं उतारा गया, इस सवाल पर खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि वहां से टिकट के लिए आवेदन अधिक होने के कारण किसी को भी टिकट नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद नगर पालिका का चुनाव हर हाल में भाजपा को जीतना है, जबकि भाजपा के अंदर खाने में अधिक कलह चल रही है। सामने कोई नहीं बोलता, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी को हराने में लगे हुए हंै।

यहां बसपा दे रही टक्कर

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि सदर नगर पालिका में भाजपा ने जिन्हें उम्मीदवार बनाया है, वह समाजसेवी हंै, लेकिन आम जनता से सीधा जुड़ाव नहीं है, जिस कारण जनता उनके ऊपर विश्वास करे न करे इस पशोपेश में है। उधर, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जो उम्मीदवार मैदान में उतारा है, वह पहले भी चेयरमैन रही हंै। साथ ही साथ जनता से सीधा जुड़ाव है। दूसरी तरफ मीडिया के तीखे सवालों को हंसकर जवाब देते हंै। लोगों का कहना है कि भाजपा उम्मीदवार अपने कार्यालयों पर प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को भोजन के साथ प्रचार के लिए खर्चा भी दे रही हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned