scriptFarrukhabad news: भंडारे का प्रसाद खाकर 70 से ज्यादा लोग बीमार, प्रशासन अलर्ट | More than 70 people ill after eating Bhandare prasad | Patrika News

Farrukhabad news: भंडारे का प्रसाद खाकर 70 से ज्यादा लोग बीमार, प्रशासन अलर्ट

locationफर्रुखाबादPublished: May 18, 2023 10:47:45 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

फर्रुखाबाद में भंडारे का प्रसाद खाकर बड़ी संख्या में ग्रामीण बीमार हो गए। जिन्हें उपचार के लिए डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल लाया गया। मरीजों की बड़ी संख्या को देखते हुए अतिरिक्त डॉक्टरों को भी बुला लिया गया।

Farrukhabad news: भंडारे का प्रसाद खाकर 70 से ज्यादा लोग बीमार, प्रशासन अलर्ट

अस्पताल में उपचार कराते मरीज

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में भागवत कथा के दौरान भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारा का प्रसाद लेने के बाद बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। उल्टी की शिकायतें आने लगी। आनन-फानन बीमार को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी ने मरीजों के अच्छे उपचार का निर्देश दिया। निजी चिकित्सकों को भी उपचार के लिए बुलाया गया।

घटना नवाबगंज थाना क्षेत्र के नगला चंदेला गांव की है। गांव में भागवत कथा का आयोजन किया गया था। इस मौके पर भंडारा भी किया गया। भंडारा का प्रसाद खाने के बाद ग्रामीण अपने-अपने घर आ गए। जहां देर रात उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। देखते-देखते गांव में अफरा तफरी मच गई। बीमार लोगों में महिलाओं और बच्चों की संख्या अधिक है। गांव में उपलब्ध झोलाछाप डॉक्टर ने बीमार का उपचार किया।

अतिरिक्त डॉक्टरों को भी बुलाया गया

इस बीच 60 मरीजों को डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। भीड़ इतनी बढ़ गई कि बेड भी कम पड़ गए। एक बेड में कई मरीजों का उपचार किया गया। इधर मरीजों की संख्या को देखते हुए अतिरिक्त डॉक्टरों को भी बुलाया गया।

यह भी पढ़ें

Farrukhabad news: साथ रखने के लिए पति नंदोई के साथ हलाला करने का बना रहा दबाव, जाने पूरा मामला

डीएम ने गांव में कैंप लगाने के दिए निर्देश

डीएम संजय कुमार ने भी मामले की जानकारी प्राप्त की और अच्छा से अच्छा इलाज करने के निर्देश दिए। डॉक्टरों की टीम नगला चंदेला भेजी गई। जहां कैंप लगाकर बीमारों का उपचार किया गया। सीएमओ डॉ अवनींद्र कुमार ने बताया कि वह स्वयं भी गांव जा रहे हैं। फूड प्वाइजनिंग के कारण ग्रामीणों की तबीयत बिगड़ी है। अस्पताल में उपचार करा रही महिलाओं ने बताया कि गांव वालों ने प्रसाद चखा था। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत खराब हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो