scriptकलयुगी माँ ने अपने बच्चे को कुत्तों के लिए फेका, नजारा देख कांप गई लोगों की रूह | Mother throws a newborn kid for dog to eat in farrukhabad | Patrika News

कलयुगी माँ ने अपने बच्चे को कुत्तों के लिए फेका, नजारा देख कांप गई लोगों की रूह

locationफर्रुखाबादPublished: Jan 13, 2019 08:58:47 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

नवजात बच्चे को अपना निवाला बनाने के लिए एक कुत्ता उसे मुंह में दबाकर ले जा रहा था।

Newborn

Newborn

फर्रुखाबाद. नवजात बच्चे को अपना निवाला बनाने के लिए एक कुत्ता उसे मुंह में दबाकर ले जा रहा था। यह देख गांव वालों के होश उड़ गए। मामला विकास खण्ड कमालगंज क्षेत्र के गांव शेखपुर का है जहां नवजात बच्चे के शव को एक कुत्ता मुँह में दबा कर लिए जा रहा था। लोगों ने जैसे-तैसे कुत्ते के मुँह से उसे छुड़ाया और इसकी जानकारी पुलिस को दी।लोगों का कहना है कि इस गांव में यह पहली घटना नहीं है। हर महीने कोई न कोई नवजात बच्चे का शव गांव के खेतों से लेकर वीरान स्थानों पर पड़े देखे जाते हैं, जिनको कुत्ते नोच नोच कर खा जाते हैं।
गांव में दाई कर रही ऐसा काम-

गांव में दाई का काम करने वाली महिलाएं है। जो इस प्रकार के बच्चों को पैदा कराती है। उसके बाद उनके शवों को गांव में ही कहीं न कहीं फिकवा देती है। इस कारण गांव के कुत्ते उन शवों को अपना भोजन बनाते हैं। इस प्रकार से बच्चों के शव मिलने की कई बार शिकायत दर्ज कराई है लेकिन, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अबतक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।
सीएमओ ने साधी चुप्पी-

मामले पर सीएमओ ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया है। क्या समाज में अपने गुनाहों को छुपाने के लिए फर्जी डाक्टरों की मदद से इस प्रकार से नवजातों की हत्या हो रही है। समाज में रहने के कारण इस प्रकार की मानसिकता रखने वालों को पकड़ा नहीं जाता है। जिस कारण वह इस प्रकार के कार्यों को आसानी से अंजाम देते हैं।
कलयुगी महिलाओं ने मां शब्द को किया शर्मसार-

जहां एक तरफ महिलाएं सन्तान पाने के लिए डाक्टरों से लेकर देवी देवताओं के मंदिरों के चक्कर काटती हैं, तो वहीं कुछ महिलाएं मां शब्द को शर्मसार कर रही हैं। महिलाएं अपने बच्चे को पेट में पालती है, उसके बाद समाज में शर्म के कारण उन्हें मरने के लिए फेंक देती हैं। पुलिस इस पर कोई भी कार्रवाई से बच रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो