दीपावली पर बम से शहर में दहशत

Ashish Pandey

Publish: Oct, 13 2017 05:09:01 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
दीपावली पर बम से शहर में दहशत

School के पीछे बम मिलने से सनसनी फ़ैल गयी| मौके पर पुलिस ने जाँच पड़ताल की|

Farrukhabad. शहर में दीपावली के त्योहार को देखते हुए पुलिस जितनी अलर्ट है। अपराधी उनसे एक कदम आगे नजर आ रहे हैं, जिसके चलते एक साजिश के तहत विद्यालय के पीछे बम मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर जाँच पड़ताल की।
शहर कोतवाली क्षेत्र के श्याम नगर में सेंट् लारेन्स स्कूल के ठीक पीछे विद्यालय का कर्मी दीपक कुमार ने पीछे बने साइकिल स्टैंड के पास कच्चे रास्ते में एक काले टेप से निपटा हुआ बम पड़ा देखा, जिसे देखकर वह घबरा गया, उसने तत्काल इसकी सूचना प्रधानाचार्य सत्यप्रकाश को दी। उन्होंने डायल 100 को सूचित किया। कुछ देर बाद डायल 100 मौके पर आ गई।
बम में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस होने की वजह से हर किसी के जहन में खौप दिखाई दे रहा था। जब तक इस बम की तरह दिखने वाली वस्तु को खोल कर नहीं देखा जाता है तब तक कुछ कहना मुश्किल होगा कि क्या यह हकीकत में बम है या कुछ और, बम निरोधक टीम ने उसको अपनी गिरफ्त में ले लिया है।
किसी प्रकार से जन हानि नहीं हो सके उसके चारों तरफ पानी के ड्रम भरकर रख दिए गए हैं। उसको वहां से उठाकर पुलिस लाइन में उसे नष्ट किया जाएगा। पहले उसके ऊपर बम बाकेट से ढक दिया गया है, लोगों को उसके पास जाने से मना कर दिया गया है। मौके पर सीओ सिटी देवेंद्र कुमार व शहर कोतवाल अनूप निगम ने मोर्चा सँभाला था। उसके बाद सदर विधायक भी बम की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि शहर में दो माह में दो बम मिलना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। सवसे बड़ी बात यह है कि सभी स्कूल के बच्चे सुरक्षित हैं। तीन घण्टे बाद छुट्टी पर उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन ने उसको हल्के में लिया होगा इसीलिए छुट्टी देरी से की हो।

आखिर बम रखने वाला स्कूल क्यों बनाना चाहता निशाना
एक माह में शहर के अंदर दो स्कूलों के पास अलग-अलग बम रखना क्या किसी बड़ी घटना की चेतावनी दे रहा है क्योंकि सितम्बर में सरकारी जीआईसी स्कूल के पास बम रखा मिला था। शुक्रवार को एक प्राइवेट स्कूल के पास रखा मिला, जो भी आदमी इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दे रहा है वह क्या स्कूली बच्चों को अपना निशाना बनाना चाहता है। बहुत ही चिंता का विषय है। प्रशासन द्वारा यदि जल्द ही ऐसे आदमी की खोज नहीं की गई तो आए दिन शहर में दहशत को पैदा करता रहेगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned