पुलिस ने अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पर की छापेमारी, दो लोगों को पकड़ा

Akansha Singh

Publish: Apr, 17 2019 11:43:33 AM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 11:43:34 AM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

फर्रुखाबाद. जिले में पुलिस व स्वाॅट टीम ने छापा मारकर अवैध शराब बनाने के धंधे में लगे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 400 लीटर स्प्रिट, शराब निर्माण के उपकरण समेत 225 क्वार्टर नकली शराब बरामद की गई है। इसके अलावा शराब की सप्लाई के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कार भी पुलिस ने कब्जे में ले ली है।


फतेहगढ़ स्थित पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी डाॅ. अनिल कुमार मिश्र ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर थाना नवाबंगज व स्वाॅट टीम की संयुक्त टीम ने बबना तिराहे के पास छापा मारा। मौके से शराब बनाते नगलामन्न निवासी कमलेश यादव और सितवनपुर पिथु के रहने वाले ओमवीर को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी डाॅ अनिल मिश्र ने बताया कि पुलिस दल को तलाशी के दौरान 9 क्रेन में 400 लीटर रिएक्टीफाइड स्प्रिट, 5 पेटी अवैध देशी शराब, 1 बोरी खाली क्वार्टर की शीशियां, रैपर के अलावा अन्य सामान मिला। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह केमिकल व स्प्रिट मिलाकर अपमिश्रित शराब तैयार करते थे और शराब की तीव्रता बढ़ाने को केमिकल में यूरिया मिलाकर इसे बनाते थे। इसके बाद मिलावटी शराब को खाली क्वाटरों में भरकर आसपास के गांवों में बिक्री करते थे। उन्होंने बताया कि बरामद 400 लीटर स्प्रिट से आरोपी 8 हजार क्वार्टर तैयार करते है, जिसकी कीमत करीब साढ़े पांच लाख रुपये बताई जा रही है। एसपी के अनुसार, आरोपियों के खिलाफ मिलावटी शराब बनाने और बेचने का मुकदमा पंजीकृत करने के साथ सभी को जेल भेजा जा रहा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned