पुलिस ने एटीएम से चोरी हुए 67 लाख का किया खुलासा, 4 लोगों को किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

पुलिस ने एटीएम से चोरी हुए 67 लाख का किया खुलासा, 4 लोगों को किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

Mahendra Pratap Singh | Publish: Apr, 17 2018 05:44:41 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

सीसीटीवी कैमरों की मदद ने पुलिस को दी नई ऊर्जा, आखिर चोरों ने चोरी की लेकिन रुपया नहीं कर सके हजम।

फर्रुखाबाद. जिले की पुलिस ने स्वाट टीम के सहयोग से बड़ी कामयाबी हासिल की है। मात्र 72 घण्टों में पुलिस टीम ने 65 .20 लाख रुपयों सहित एटीएम से रुपए निकालने वाले चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया। जिन्होंने एटीएम के 67 लाख रूपए उडाए थे। कोतवाली फतेहगढ़ पुलिस ने कोतवाली फर्रुखाबाद के ग्राम खानपुर नगला निवासी पृथ्वीराज पुत्र नंदकिशोर कोतवाली फतेहगढ़ की इंदिरा कॉलोनी में बाबू सिंह राठौर के मकान पर रहने वाले श्रवण पुत्र दशरथ कोतवाली फतेहगढ़ की सैनिक कॉलोनी में सुरेश तिवारी के मकान पर रहने वाले रवेद्र सिंह पुत्र दलवीर एवं मोहल्ला नगला नयन बेवर रोड में राधेश्याम के मकान में रहने वाले संजीव कुमार पुत्र धनीराम को गिरफ्तार कर उनके पास 65. 20 लाख रुपए बरामद किए।

पुलिस अधीक्षक मगेद्र सिंह ने दी पूरी घटना की जानकारी

श्रवण जनपद एटा थाना राजा का रामपुर के ग्राम गढ़िया जगन्नाथ का मूल निवासी है जबकि रवेंद्र थाना अमृतपुर के ग्राम नगला खुशहाली का रहने वाला है। संजीव कुमार जनपद कन्नौज थाना विशुनगढ़ के ग्राम रसूलाबाद का निवासी है। चारों आरोपियों को पुलिस लाइन स्थित सभागार में मीडिया के सामने पेश किया गया पुलिस अधीक्षक मगेद्र सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया चारों अभियुक्तों के पास से 65.20 लाख बरामद हो गए हैं। रुपए चुराने वालों में नगला खानपुर निवासी शिवम पुत्र इंद्रेश एवं इंद्रेश पुत्र श्री कृष्ण भी शामिल है। लूट के बकाया रुपए उन्हीं लोगों को पास है जिनको तलाश किया जा रहा है।

चोरी की घटना बीते माह की है

पुलिस अधीक्षक मृगेद्र सिंह ने बताया कि अभियुक्तों को तलाश किया जा रहा था उन्होंने बताया की चोरी की घटना बीते माह की है लेकिन उन्हें काफी विलंब से 15 अक्टूबर को दिन के 2 बजे चोरी की जानकारी दी गई। तुरंत ही कोतवाल फतेहगढ़ दधिवल तिवारी व स्वाट टीम प्रभारी संजय राय की संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम ने दिन रात मेहनत करके बड़ी कामयाबी हासिल की है। श्री सिंह ने बताया कि जब खेत की बाड़ फसल खाने लगे तो फसल की रखवाली करना काफी मुश्किल हो जाता है।

पत्नी ने रुपए रखने से किया मना

उन्होंने बताया कि आरोपी श्रवण ने अपनी पत्नी की बातों से कोई नसीहत नहीं ली। श्रवण हिस्से में मिले 16.50 लाख रूपये लेकर घर गया था जब उसने पत्नी को रुपए दिए तो पत्नी ने रुपए रखने से साफ मना कर दिया। कि मुझे यह रुपए नहीं चाहिए। एसपी श्री सिंह ने बताया कि गुड वर्क करने वाली टीम को 10 हजार का पुरस्कार दिया जाएगा। सूबे के बड़े अधिकारियों ने पुलिस के इस गुड वर्क की सराहना करते हुए बधाई दी है।

ये लोग रहे शामिल

सराहनीय कार्य करने वाली टीम में कोतवाली फतेहगढ़ के वरिष्ठ उप निरीक्षक दीपक कुमार सर्विलांस सेल के सतेंद्र सिंह अनुराग कुमार स्वाट टीम के अनुज तिवारी सुमित कुमार सतेंद्र सिंह पंकज कुमार निशांत कुमार सुनील दुबे सुजीत सिंह शेष नरायण रवि यादव अजय तोमर कोतवाली फतेहगढ़ का सिपाही नीरज कुमार दिनेश शर्मा नवनीत अरविंद कुमार जीप चालक तनुजा एवं स्वाट टीम का चालक नरेंद्र सिंह शामिल रहे।

Ad Block is Banned