scriptगुजरात के इस चोर के पास हैं 100 करोड़ की लग्जरी गाड़ियां, देखें वीडियो | Police arrested national Vehicle thief in farrukhabad crime news | Patrika News

गुजरात के इस चोर के पास हैं 100 करोड़ की लग्जरी गाड़ियां, देखें वीडियो

locationफर्रुखाबादPublished: Aug 09, 2018 06:24:41 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

पुलिस ने राष्ट्रीय स्तर के कार चोर गिरोह के एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 100 करोड़ कीमत की गाड़ियां मिलने की उम्मीद है

farrukhabad crime news

गुजरात के इस चोर के पास हैं 100 करोड़ की लग्जरी गाड़ियां, देखें वीडियो

फर्रुखाबाद. पुलिस ने राष्ट्रीय स्तर के कार चोर गिरोह के एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 100 करोड़ कीमत की गाड़ियां मिलने की उम्मीद है। फर्रुखाबाद पुलिस ने चोरी की दो लग्जरी कारों सहित शातिर को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आया शातिर चोर गुजरात के अहमदाबाद शाहपुर मिल कम्पाउंड निवासी रिजवान उर्फ कबूतर पुत्र अब्दुल रसीद है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उसका गैंग लीडर इलियाश उर्फ हाफिज पुत्र महबूब पुलिस को चकमा देकर भाग गया। पुलिस ने गुजरात के वांछित आरोपी कबूतर के पास से एक इनोवा कार व एक महिंद्रा टीयूवी कार बरामद की है।
पुलिस के मुताबिक, कार चोरों का ये गिरोह यूपी ही नहीं अन्य राज्यों में भी कार चोरी की वारदात को अंजाम देता था। गिरोह का अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन भी हो सकता है। पुलिस जांच कर रही है। एसपी अतुल शर्मा का कहना है कि ये गिरोह बड़े स्तर पर लग्जरी गाड़ियों (बीएमडब्ल्यू, ऑडी, फेरारी) की चोरी करता था। एसपी ने कहा कि पकड़े गये चोर के मुताबिक, गिरोह के पास चोरी की 100 से अधिक लग्जरी गाड़ियां हैं, जिनकी कीमत 100 करोड़ से अधिक हो सकती है।
जस्ट डायल के जरिये करते थे लूट
पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, गैंग के शातिर अलग-अलग शहरों के होटलों में फर्जी नाम व पते से रुकते थे। यहां वह जस्ट डायल के माध्यम से खुद कार चलाने की सुविधा देते थे और मौका मिलते ही कार लेकर रफूचक्कर हो जाते थे। इसके बाद ये शातिर चोरी की कार को गैंग लीडर के बताये ठिकाने पर पहुंचा देते थे। गैंग लीडर गाड़ियों के फर्जी कागज बनवाकर लोगों को औने-पौने दामों में बेच दिया करता था।
मुखबिर से सूचना पर गिरफ्तार
एसपी अतुल शर्मा ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से मिली थी कि राष्ट्रीय स्तर का कार चोर गिरोह फर्रुखाबाद में दाखिल हो चुका है। पुलिस ने प्लान बनाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। लेकिन उसका गुरू और गैंग का सरगना इलियाश उर्फ हाफिज पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने पुलिस लाइन सभागार में बताया कि स्वाट टीम प्रभारी कुलदीप दीक्षित, प्रभारी निरीक्षक राजेश पाठक व सर्विलांस प्रभारी विनय राय ने शहर कोतवाली क्षेत्र के देवरामपुर क्रासिंग के पास से शातिर को गिरफ्तार किया है। एसपी ने शातिर चोर को पकड़ने वाली पुलिस टीम के लिये पुरस्कार की घोषणा की है।
देखें वीडियो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो