scriptकायाकल्प योजना के तहत स्कूलों में हुआ घोटाला | scam in school development under kayakalp yojna | Patrika News

कायाकल्प योजना के तहत स्कूलों में हुआ घोटाला

locationफर्रुखाबादPublished: Mar 13, 2021 10:36:02 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जिले में विकासखंड कमालगंज की ग्राम पंचायत नगला खेम रेगाई में स्थित तीन परिषदीय स्कूलों में कायाकल्प योजना के तहत कराए गए कार्यों में 4,06,231 रुपए का गबन सामने आया है।

Ghotala

Ghotala

फर्रुखाबाद. जिले में विकासखंड कमालगंज की ग्राम पंचायत नगला खेम रेगाई में स्थित तीन परिषदीय स्कूलों में कायाकल्प योजना के तहत कराए गए कार्यों में 4,06,231 रुपए का गबन सामने आया है। तत्कालीन सीडीओ के आदेश पर जांच में मामला खुला तो जिला अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने निर्वत मान ग्राम प्रधान सोनू देवी और सेवा निर्वत ग्राम पंचायत अधिकारी सुरेश चंद्र पाल को धनराशि की वसूली के नोटिस जारी कर दिए हैं। सुरेश पाल दो माह पूर्व रिटायर हुए हैं।
रअसल खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार सिंह बघेल ने ग्राम नगला खेमरेगाई स्थित परिषदीय प्राथमिक विद्यालय, उच्च प्राथमिक विद्यालय और प्राथमिक पाठशाला दलेलगर का निरीक्षण कर रिपोर्ट तत्कालीन मुख्य विकास अधिकारी डॉ राजेंद्र पेंसिया को सौंपी थी। वीडीओ के आदेश पर जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक राजमणि वर्मा व सहायक अभियंता विनोद कुमार सक्सेना ने विस्तृत तकनीकी जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारियों को दोषी मानते हुए दोनों के खिलाफ वसूली नोटिस जारी कर दिए हैं।
नोटिस में कहा गया है कि 2 सप्ताह के अंदर धनराशि जमा न करने या संतोषजनक स्पष्टीकरण प्रस्तुत न किए जाने पर संबंधित के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई जाएगी और धनराशि के सापेक्ष वसूली प्रमाण पत्र सील को भेजा जाए दिया जाएगा। वहीं डीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया कि जहां कहीं भी लापरवाही होगी वहां जांच कराकर रिकवरी की जाएगी और आगे की वैधानिक कार्यवाही भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो