scriptआतंकी को श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन बताने वाला अधिकारी सस्पेंड होने के बाद भी अलाप रहा लादेन का राग | SDO Ravindra Gautam praises Osama bin Laden despite suspension | Patrika News

आतंकी को श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन बताने वाला अधिकारी सस्पेंड होने के बाद भी अलाप रहा लादेन का राग

locationफर्रुखाबादPublished: Jun 02, 2022 12:20:14 pm

Submitted by:

lokesh verma

ओसामा बिन लादेन को अपना गुरु बताने वाले बिजली विभाग के एसडीाओ को सस्पेंड कर दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी उसके तेवर जस के तस हैं। एसडीओ रविंद्र कुमार गौतम का कहना है कि वह ओसामा बिन लादेन को ही अपना गुरु मानता है। अगर उसके गुरु की फोटो हटाई जाएगी तो वह फिर लगाएगा।

sdo-ravindra-gautam-praises-osama-bin-laden-despite-suspension.jpg
फरुर्खाबाद में ओसामा बिन लादेन को अपना गुरु बताते हुए कार्यालय में उसकी फोटो लगाने पर उत्तर प्रदेश बिजली विभाग के अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। कार्रवाई के बावजूद अधिकारी के तेवर ढीले नहीं हुए हैं। बिजली विभाग के उपमंडल अधिकारी यानी एसडीओ रविंद्र कुमार गौतम का कहना है कि वह ओसामा बिन लादेन को ही अपना गुरु मानता है। अगर उसके गुरु की फोटो हटा दी जाती है तो वह दूसरी व्यवस्था करके फिर से फोटो लगाएगा। गौतम इतने पर ही नहीं रुका उसने आगे कहा कि हर किसी को अपना आदर्श चुनने का अधिकार है।
बता दें कि फरुर्खाबाद जिले के नवाबगंज में बिजली विभाग के एसडीओ रविंद्र कुमार गौतम ने अपने कार्यालय के वेटिंग रूम में ओसामा बिन लादेन की एक फ्रेमयुक्त फोटो लगा रखी थी। जिस पर श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन लिखा था। जैसे ही ये तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट हुई तो वायरल हो गई। इसके बाद एसडीओ रविंद्र कुमार गौतम को सस्पेंड कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

मस्जिद में जहां मिली शिवलिंगनुममा आकृति वहां गंदगी फैलाने और अखिलेश

सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश

फरुर्खाबाद के जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने इस घटना पर राज्य सरकार को एक रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने गौतम को निलंबित कर दिया और उसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश करते हुए कहा कि उनके कृत्य से राज्य के बिजली विभाग की छवि खराब हुई है। किशोर ने कहा कि गौतम के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की गई है।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी बोले- ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से यूपी के विकास को लगेंगे पंख

अन्य कर्मचारियों के खिलाफ भी होगी कार्रवाई

प्रबंध निदेशक ने कहा कि निलंबन अवधि के दौरान एसडीओ का तबादला विद्युत वितरण बोर्ड कन्नौज में किया जाएगा। गौतम का कार्य सरकारी सेवक आचरण नियम, 1958 के प्रावधानों के विपरीत है। इस बीच, राज्य बिजली विभाग के सूत्रों ने कहा कि एसडीओ ने लगभग एक सप्ताह पहले ओसामा की तस्वीर कार्यालय में लगाई थी। क्लर्क, ऑपरेटर, दो जूनियर इंजीनियर और एक दर्जन लाइनमैन वहां रोजाना आते हैं, किसी ने आपत्ति नहीं की। मुख्य अभियंता राकेश वर्मा ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। एक रिपोर्ट मांगी गई है और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो