scriptसपा नेता पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत भूमाफिया घोषित, डीएम ने दिए मुकदमे के आदेश | SP leader former MLA Urmila Rajput declared land mafia | Patrika News

सपा नेता पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत भूमाफिया घोषित, डीएम ने दिए मुकदमे के आदेश

locationफर्रुखाबादPublished: Aug 31, 2020 04:24:18 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

सपा (Samajwadi Party) नेता व पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत को भूमाफिया घोषित कर दिया गया है। उन पर फर्जी वसीयत के आधार पर संपत्ति हड़पने का आरोप है।

सपा नेता पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत भूमाफिया घोषित, डीएम ने दिए मुकदमे के आदेश

सपा नेता पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत भूमाफिया घोषित, डीएम ने दिए मुकदमे के आदेश

फर्रुखाबाद. सपा (Samajwadi Party) नेता व पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत को भूमाफिया घोषित कर दिया गया है। उन पर फर्जी वसीयत के आधार पर संपत्ति हड़पने का आरोप है। उनके खिलाफ नाहर सिंह नामक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह की ओर से उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं।
सर्वोदय नगर निवासी नाहर सिंह की ओर से जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया कि शहर की सीमा पर ग्राम नूरपुर स्थित वक्फ नवाब मेंहदी अली की 3.65 एकड़ भूमि को अवैध और कूटरचित दस्तावेज तैयार कर बेचा गया है। एसडीएम सदर द्वारा की गई शिकायत की जांच में पाया गया कि चकबंदी के दौरान आकार पत्र-45 के अभिलेखों में हेराफेरी कर वक्फ नवाब मेहंदी अली का नाम हटाकर नवाब सफदर अली के नाम दर्ज कर दिया गया। तत्कालीन तहसीलदार सदर ने गैरपंजीकृत वसीयत के आधार पर विवादित भूमि को सफदर सुल्तान के नाम से खारिज कर अजादार जैदी के नाम दर्ज कर दिया, जो कि न्यायिक दृष्टि से शून्य था। उन्होंने बताया कि आजाद जैदी की मृत्यु से ठीक एक दिन पहले भूमि को उर्मिला राजपूत के नाम कर दिया गया।
साढ़े तीन करोड़ की जमीन हथियाने का आरोप

नाहर सिंह की शिकायत के मुताबिक करीब साढ़े तीन करोड़ की वक्फ भूमि फर्जी वसीयत के आधार पर उर्मिला राजपूत द्वारा हड़पी गई है। इस शिकायत के बाद जिलाधिकारी ने सपा नेता व पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत को भूमाफिया घोषित किया है और भूमि को दोबारा वक्फ संपत्ति दर्ज किए जाने के आदेश दिए गए हैं। मामले में पूर्व विधायक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के आदेश कर दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो