ग्रामीणों की हिम्मत से बची छात्र की जान, बदमाश गिरफ्तार

छात्र को पुलिस ने 24 घंटे में ही बरामद करने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक छात्र का अपहरण करने वाले आरोपियों को भी पकड़ लिया गया है।

By: shatrughan gupta

Published: 18 Aug 2017, 03:15 PM IST

फर्रुखाबाद. जहानगंज क्षेत्र से अपह्त हुए छात्र को पुलिस ने 24 घंटे में ही बरामद करने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक छात्र का अपहरण करने वाले आरोपियों को भी पकड़ लिया गया है। जानकारी के मुताबिक श्याम यादव पुत्र रामलखन निवासी छिबरामऊ अपनी बहन वीनू पत्नी विनोद यादव निवासी लऊआ नगला जहानगंज के यहां रहकर पढ़ाई कर रहा था। गुरुवार को स्कूल की छुट्टी होने के बाद अपने घर जा रहा था। उसी समय अर्टिका कार पर सवार बदमाशों ने छात्र को जबरिया कार में बैठाकर भाग निकले। देर शाम तक जब छात्र बहनोई के घर नहीं पहुंचा तो उन्होंने उसको आस पास खोजा, पर कोई पता नहीं चला। इसके बाद उन्होंने अपने परिचितों को फोन कर जानकारी ली। बावजूद इसके श्याम का पता नहीं चला। विनोद ने अपनी ससुराल में श्याम के गायब होने की जानकारी दी।

इसके बाद परिजन जहानगंज पहुंचे और थाना जहानगंज में छात्र के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। जहानगंज एसओ संजय कुमार गुप्ता ने इस घटना की जानकारी तुरंत पुलिस अधीक्षक दयानन्द मिश्रा को दी। एसपी के आदेश के बाद जिले के सभी थानों में घटना की जानकारी दे दी गई। साथ ही सभी थाने की पुलिस अलर्ट हो गई। बच्चे की खोजबीन में पुलिस और उसके मुखबिर लग गए। बताया जाता है कि कल देर शाम थाना शमशाबाद के गांव भटपुरा के पास खंडहर के पास एक कार रुकी उसमें से दो आदमी बाहर निकले, तभी गाड़ी में से बच्चे के रोके की आवाज सुनाई दी। गांव वाले जब गाड़ी की तरफ बड़े तो चालक गाड़ी लेकर भाग निकला, लेकिन जो दो बदमाश बाहर खड़े थे, वे वहीं छूट गए। शक होने पर गांव वालों ने दौड़ाकर उन्हें पकड़ लिया और पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे शमशाबाद एसओ रविन्द्र नाथ यादव ने जिस रोड पर कार वाले भागे थे, उनका पीछा कर उन्हें रुकने के लिए चेतावनी दी, लेकिन वह नहीं रुके। पुलिस को पीछे देख बदमशा फायरिंग करते हुए भाग निकले और बच्चे को वहीं छोड़ दिया।

पुुलिस ने पकड़े गए दो बदमाशों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम सुशील जाटव पुत्र रामदास जाटव निवासी भटपुरा अम्बेडकर नगर कॉलोनी, अमित जाटव पुत्र सूबेदार निवासी नारायण पुर बगिया कोतवाली फर्रुखाबाद बताया। पुलिस ने बदमाशों के पास से दो 315 बोर का तमंचा, दो कारतूस, दो खोखे, तीन मोबाइल, अपहरण में प्रयोग की गई अर्टिका कार बरामद की है। एसपी फर्रुखाबाद ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश जारी है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned