scriptछात्र व परिजनों पर लगा शिक्षक को बेहरमी से पीटने का आरोप, मामला दर्ज | Student accused of beating Teacher in Farrukhabad | Patrika News

छात्र व परिजनों पर लगा शिक्षक को बेहरमी से पीटने का आरोप, मामला दर्ज

locationफर्रुखाबादPublished: Feb 07, 2018 11:02:45 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

स्कूलों में शिक्षकों द्वारा छात्र-छात्राओं पर जबरन ट्यूशन का दबाव बनाया जा रहा है। फर्रुखाबाद में एक विद्यालय में इसके चलते मामला गरमा गया।

Fight in School

Fight in School

फर्रुखाबाद. स्कूलों में शिक्षकों द्वारा छात्र-छात्राओं पर जबरन ट्यूशन का दबाव बनाया जा रहा है। फर्रुखाबाद में एक विद्यालय में इसके चलते मामला गरमा गया। इसमें छात्र के साथ मारपीट गुई जिसकी सूचना पर विद्यालय पहुंचे परिजनों के साथ विद्यालय के अध्यापकों व प्रधानाचार्य के बीच विवाद हो गया और दोनों पक्षों में लड़ाई हो गई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाकर जवाबी तहरीर दायर की है। पुलिस ने छात्र के परिजनों के खिलाफ मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया है, वहीं सदर बीजेपी के एक विधायक के दबाब में पुलिस ने छात्र के पिता की तरफ से मुकदमा दर्ज नहीं किया।
यह है पूरा मामला-

शहर कोतवाली के बजरिया हरलाल निवासी अजय गुप्ता पुत्र ओम प्रकाश गुप्ता ने एसपी को भेजे गये शिकायती पत्र में कहा है कि उनका 15 वर्षीय पुत्र उत्कर्ष गुप्ता मऊदरवाजा क्षेत्र के बजरिया जाफर स्थित स्कूल में कक्षा आठ का छात्र है।विद्यालय के अध्यापक अमन अरोरा, प्राचार्य पीयूष दुबे ने विद्यालय में अवैध वसूली के चलते व ट्यूशन पढ़ाने के लिये कई दिनों से छात्र-छात्राओं पर जबरदस्ती दबाव बना रहे थे। जिसकी जानकारी परिजनों को दी गई। उत्कर्ष ने बताया कि क्लास में एक छात्र ने मुझे अपना पैर मारा, उसके बाद मैनें उसके पैर मारा जिसे क्लास टीचर ने देख लिया। लेकिन दूसरे छात्र को कुछ न कहते हुए मेरे साथ जमकर मारपीट की है। परिजनों ने आरोप लगाया कि सुबह उनका पुत्र उत्कर्ष विद्यालय गया तो वहां मौजूद अमन अरोरा, पीयूष दुबे ने उत्कर्ष पर ट्यूशन व अवैध वसूली का दबाब बनाया। जब उसने विरोध किया तो अमन व पियूष ने उत्कर्ष के साथ जमकर मारपीट की। जिससे उत्कर्ष बेहोश हो गया और उसका हाथ टूट गया। उत्कर्ष के परिजन जब इसकी शिकायत करने विद्यालय पहुंचे तो विद्यालय के गार्ड ने स्कूल गेट पर जान से मारने की धमकी देते हुए अपनी बंदूक तान दी और उन लोगों को भगा दिया। अजय गुप्ता ने आरोप लगाया कि एक बीजेपी के विधायक का फोन आने पर पुलिस ने उसकी तहरीर पर कार्यवाही नहीं की और थाने से भगा दिया है। इसके बाद उन्होंने एसपी को डाक से शिकायत भेज लोहिया में मेडिकल कराया।
विद्यालय प्रशासन का यह है कहना-

वहीं विद्यालय के प्रधानाचार्य पियूष दुबे ने पुलिस को दी गयी तहरीर में कहा है कि उत्कर्ष विद्यालय आया था, तभी कुछ देर के बाद उसने तबियत खराब होने की जानकारी दी। जिसके बाद उसे घर भेज दिया। जाते समय वह जीने से नीचे गिर गया जिससे उसे चोट आ गई। इसके बाद सौरभ गुप्ता, रवि गुप्ता, लल्ला अपने आधा दर्जन अज्ञात साथियों के साथ आये और मारपीट कर दी। स्कूल में जमकर तोड़फोड़ भी कर दी, जिससे विद्यालय के अमन, नन्हे, उमेश यादव आदि को चोट आयी। मामले में पुलिस ने पियूष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो