सुमन यादव व नीरज कुमार सहित 16 नामांकन रद्द, कलेक्ट्रेट में जमकर काटा हंगामा

सुमन यादव व नीरज कुमार सहित 16 नामांकन रद्द, कलेक्ट्रेट में जमकर काटा हंगामा

Neeraj Patel | Updated: 11 Apr 2019, 02:07:32 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी सुमन यादव व नीरज कुमार शाक्य का नामांकन रद्द, नीरज कुमार हुए बेहोश

फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी सुमन यादव व नीरज कुमार शाक्य का नामांकन रद्द कर दिया गया। जिसके चलते दोंनों प्रत्याशियों ने कलेक्ट्रेट में जमकर हंगामा काटा। प्रत्याशी नीरज कुमार शाक्य तो मौके पर ही बेहोश हो गए। उन्हें पुलिस कर्मियों की मदद से न्यायालय के बाहर लाकर मुंह पर पानी डाला गया तब जाकर उन्हें होश आया।

नामांकन पत्र कैंसिल होने की बात सुनते ही बेहोश हुए नीरज

चौथे चरण के लिए जिले में 29 अप्रैल को मतदान होना है। इसके लिए बुधवार को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी चल रही थी। निर्दलीय प्रत्याशी नीरज कुमार शाक्य कलेक्टेट परिसर स्थित नामांकन कक्ष के अंदर पहुंचे। जांच के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी मोनिका रानी ने उनके पर्चे को अपूर्ण होने पर निरस्त कर दिया। नामांकन पत्र कैंसिल होने की बात सुनते ही वह बेहोश हो गए। यह देख डीएम मोनिका रानी समेत आलाधिकारियों के हड़कंप मच गया, जिसके बाद आनन-फानन में मौजूद पुलिसकर्मी नीरज कुमार को बाहर बरामदे में लाया गया, कुछ देर बाद होश में आने पर उन्होंने आरोप लगाया कि गलत तरीके से नामांकन पत्र रद्द किया जा रहा है।

सुमन यादव ने काटा जमकर हंगामा

इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी सुमन यादव ने भी नामांकन रद्द होने पर कलेक्टेट परिसर में जमकर हंगामा काटा। जिला मजिस्टेट न्यायालय के बाहर निकलते ही प्रशासनिक अधिकारियों पर जानबूझकर नामांकन पत्र कैंसिल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह हाईकोर्ट से स्टे लाकर वापस अपना नामांकन कराएंगी। मौके पर ही महिला पुलिस कर्मियों की मदद से उन्हें शांत कराकर परिसर के बाहर भेजा गया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned