scriptछेड़छाड़ का विरोध पड़ा महंगा, पीडि़त परिवार ने गांव से किया पलायन | Teasing protest cost heavy to suffering family | Patrika News

छेड़छाड़ का विरोध पड़ा महंगा, पीडि़त परिवार ने गांव से किया पलायन

locationफर्रुखाबादPublished: May 17, 2018 08:07:01 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

थानाध्यक्ष बोले-आरोपी को पकडऩे के लिए दबिश दी गई थी, लेकिन वह नहीं मिला।
 

Teasing protest cost heavy
फर्रुखाबाद. प्रदेश की पुलिस कितनी अपने ड्यूटी के प्रति सजक है, उसका नतीजा यह है कि छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराना परिजनों को भारी पड़ गया। मामले में पुलिस की लापरवाही व कार्रवाई न करने के चलते आरोपियों के हौसले बुलंद हो गए। लगातार धमकाने व मुकदमे में समझौते का दबाव बनाने से परेशान पीडि़त परिवार गांव से पलायन कर गया। पीडि़ता के घर पर ताला पड़ा हुआ है। पूरा परिवार जान बचा कर रिश्तेदार के घर चला गया है। थानाध्यक्ष रजनीश चौहान ने मामले से यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि आरोपी को पकडऩे के लिए दबिश दी गई थी, लेकिन वह नहीं मिला।
थाना क्षेत्र के एक गांव में 5 मई 2018 को 17 वर्षीय लड़की को घर में अकेला पाकर गांव का एक युवक किशोरी से छेड़छाड़ करने लगा था। किशोरी बचकर बाहर दरवाजे की ओर भागी तो युवक उसे खींचकर ले जाने लगा। पीडि़ता के शोर मचाने पर युवक धमकी देकर भाग गया। पीडि़ता के पिता ने आरोपी युवक विकास यादव के खिलाफ थाने में छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोपी युवक अपने साथियों के साथ किशोरी के घर आया और मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाने लगा। किशोरी के पिता ने मुकदमा वापस लेने से इनकार कर दिया। इससे नाराज होकर युवक ने किशोरी और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी।
…और वह धमकाने लगा

पीडि़ता के पिता ने इसकी शिकायत थाने में की और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने आरोपी को नहीं पकड़ा, इससे आरोपी के हौसले बुलंद हो गए और वह धमकाने लगा। लगतार धमकियां मिलने से परेशान होकर पीडि़ता और उसका परिवार गांव छोड़ कर पलायन कर गया। वह रिश्तेदार में रहने चले गए। पीडि़ता के पिता थोड़ी बहुत खेती है, जिसके सहारे वह परिवार का पालन पोषण करते हैं।
थानाध्यक्ष रजनीश चौहान ने बताया कि पीडि़ता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई थी। आरोपी को पकडऩे के लिए दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। पीडि़ता और उसका परिवार गांव से पलायन कर गया, इसकी जानकारी नहीं है। इस संबंध में जानकारी की जाएगी।
…तो नहीं छोड़ते अपना घर
जब लड़की के साथ घर पर ही दबंग युवक द्वारा छेडख़ानी करने के बाद पुलिस के पास मुकदमा लिखाया गया, लेकिन पुलिस के वही पुराने रवैया के कारण दबंगो ने दोबारा लड़की के घर जाकर मारने की धमकी देने लगा जिसकी पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई कार्यवाही नही की उसी बजह से वह परिवार गांव छोड़कर चला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो