तीन युवाओं की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

शादी समारोह से घर जाते समय तीन बाइक सवार युवकों की मौत हो जाने से कोहराम मच गया

By: Ruchi Sharma

Published: 10 Feb 2018, 03:49 PM IST

फर्रुखाबाद. शादी समारोह से घर जाते समय तीन बाइक सवार युवकों की मौत हो जाने से कोहराम मच गया। हादसे में थाना राजेपुर के ग्राम गौटिया निवासी प्रवीन सिंह के 20 वर्षीय पुत्र देव प्रताप, जनपद शाहजहांपुर थाना अल्लाहगंज के ग्राम नौगवां निवासी राजवंद सिंह के 18 वर्षीय पुत्र सुमित सिंह एवं इसी गांव के महिपाल के 20 वर्षीय पुत्र आकाश की मौत हो गई।

हादसे की जानकारी मिलते ही परिवार में मातम छा गया। तीनों युवक बाइक से थाना एवं कस्बा मोहम्मदाबाद स्थित दुबे गेस्ट हाउस में आयोजित विवाह समारोह में भाग लेकर बाइक से ही घर जा रहे थे। जब वे देर रात पांचालघाटव चाचूपुर के बीच से गुजर रहे थे तभी युवकों की बाइक सड़क पर खड़े कंटेनर में जा घुसी। आपसे में तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। थाना राजेपुर के सिपाही सुरेश सिंह ने घायलों को रात 1.50 बजे लोहिया अस्पताल पहुंचाया।


डॉ. योगेंद्र सिंह सिंह ने देव प्रताप व आकाश को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल सुमित को उपचार के लिए सैफई ले जाया जा रहा था। रास्ते में सुमित ने भी दम तोड़ दिया। सुमित के शव को उनके बहनोई हरिश्चंद्र भदौरिया ने सुबह लोहिया अस्पताल पहुंचाया। भदौरिया ने बताया कि सुमित व आकाश अविवाहित थे देवप्रताप की करीब देढ वर्ष पूर्व शादी हो चुकी है। देव प्रताप व सुमित चचेरे भाई थे जबकि आकाश उनका रिश्तेदार था।

देव प्रताप दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता था जबकि आकाश भर्ती की तैयारी कर रहा था। राजेपुर थानाध्यक्ष अंगद सिंह ने लोहिया अस्पताल पहुंचकर समूह का पंचनामा भरने की कार्रवाई शुरू की गई।

कैसे हुई तीनों युवकों की मौत

जिले की पुलिस के अनुसार युवा पीढ़ी है घर से बाहर बाइक से जाते समय हेलमेट का इस्तेमाल नहीं करते है, दूसरी तरफ कोई भी समारोह हो उसमें जमकर अपना मूड बनाते है।जिसकी वजह से आये दिन इस प्रकार की मार्ग दुर्घटनाओं में मौते हो रही है। यदि इन तीनों युवाओं में कोई भी हेलमेट पहने होता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी क्योंकि सभी युवाओं के हाथ पैरों के अलावा परन्तु सिर में चोट लगने के कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इसलिए हर बाइक चलाने वाले को हेलमेट का प्रयोग करना चाहिए। जिससे रास्ते में होने वाली अचानक घटनाओं से अपने आप को सुरक्षित रखा जा सके।

photo- demo

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned