scriptपासपोर्ट बनवाने के लिए नहीं जाना होगा कहीं और, केंद्रीय मंत्री ने किया बड़ा ऐलान | Union Minister Santosh Gangwar inaugurated passport office | Patrika News

पासपोर्ट बनवाने के लिए नहीं जाना होगा कहीं और, केंद्रीय मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

locationफर्रुखाबादPublished: Oct 11, 2019 04:19:48 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

पासपोर्ट बनवाने के लिए नहीं जाना होगा कहीं और, केंद्रीय मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

indian_passport.jpg
फर्रुखाबाद. केंद्र सरकार ने जिले वासियों को तोहफे के रूप में पासपोर्ट कार्यालय दिए हैं। जिले के मुख्य डाक कार्यालय में पासपोर्ट ऑफिस का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने फीता काटकर किया। अब पासपोर्ट के लिए आवेदकों को कानपुर जाने की कोई जरूरत नहीं है।
फतेहगढ़ के प्रधान डाकघर कार्यालय में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने पासपोर्ट ऑफिस का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिले में पासपोर्ट ऑफिस खुलने से आवेदकों को परेशानी नहीं होगी। इसके अलावा आवेदकों का समय बचेगा। आवेदकों के आवेदन करने के 15 से 25 दिन के भीतर पासपोर्ट आवेदक के घर पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा भारत सरकार ने 407 पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने पूरे देश मे खोलने की घोषणा की थी। जिसमें की सरकार ने 350 के लगभग पासपोर्ट ऑफिस खोले जा चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कार्यालय सुबह 9:00 से साम 6:00 तक प्रतिदिन खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि विदेश जाने के लिए पासपोर्ट बहुत जरूरी होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो