script505 लीटर शराब सहित 24 गिरफ्तार, आरोपियों ने पुलिस अभियान की खोली पोल  | UP Police arrest 24 man with 505 litter liquor in Farrukhabad | Patrika News

505 लीटर शराब सहित 24 गिरफ्तार, आरोपियों ने पुलिस अभियान की खोली पोल 

locationफर्रुखाबादPublished: Oct 20, 2016 08:43:00 am

 नये तेज तर्रार एसपी सुभाष सिंह बघेल के निर्देश पर चलाये गये जबरदस्त अभियान में 24 लोग 505 लीटर शराब सहित गिरफ्तार किये गये। 

up police

up police

फर्रूखाबाद। नये तेज तर्रार एसपी सुभाष सिंह बघेल के निर्देश पर चलाये गये जबरदस्त अभियान में 24 लोग 505 लीटर शराब सहित गिरफ्तार किये गये। कुछ आरोपियों ने पुलिस अभियान की पोल खोल दी है। कोतवाली फर्रूखाबाद के इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने बीती शाम शराबियों की धर पकड़ की। 9 लोग 105 लीटर शराब सहित पकड़े गये। रेलवे रोड चौकी इंचार्ज मोहम्मद आसिफ ने 3 व्यक्तियों को 50 लीटर शराब सहित गिरफ्तार किया। लकूला निवासी महावीर गिहार पुत्र इतवारीलाल एवं सतेन्द्र गिहार पुत्र महेन्द्र के पास 20-20 लीटर कच्ची शराब तथा कर्नलगंज निवासी संदीप पुत्र पन्नालाल से 10 लीटर शराब बरामद की। 

आईटीआई चौकी इंचार्ज सुभाष चन्द्र यादव ने ग्राम टिकुरियन नगला निवासी लल्लू राजपूत पुत्र श्यामलाल को 10 लीटर एवं कादरीगेट चौकी इंचार्ज देवेन्द्र कुमार गंगवार ने लकूला निवासी दीपक गिहार पुत्र सोवरन, खानपुर निवासी रामतीर्थ नट पुत्र सेवक एवं सर्वेश पुत्र महेश को 15-15 लीटर शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना मऊदरवाजा पुलिस ने 3 लोगों को 50 लीटर शराब सहित गिरफ्तार किया। 


एसओ ने भी किया गुडवर्क 

एसओ सुनील कुमार यादव ने ग्राम शिकारपुर निवासी राजेश्वर पुत्र बसंतलाल, ठठा की मड़ैया निवासी अहिवरन पुत्र तोताराम को 20-20 लीटर शराब सहित गिरफ्तार किया। जब कि बजरिया चौकी इंचार्ज वनी सिंह ने ग्राम आबाजपुर निवासी सोवरन सिंह पुत्र शक्तिलाल को 10 लीटर शराब सहित पकड़ा। फतेहगढ़ कोतवाली के इंस्पेक्टर रजनेश कुमार चौहान ने बताया कि उनके यहां 2 व्यक्ति 30 लीटर शराब सहित गिरफ्तार किये गये हैं। कायमगंज के क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि उनके सर्किल में 8 लोग 75 लीटर शराब सहित पकड़े गये। मोहम्मदाबाद के सीओ विशाल पांडेय ने बताया कि उनके सर्किल में 4 लोग 65 लीटर शराब सहित गिरफ्तार किये गये। सीओ अमृतपुर ने फोन काट दिया जिससे उस क्षेत्र की स्थिति का पता नहीं लगा। 


क्या बोले आरोपी 

शहर कोतवाली में गिरफ्तार सातों लोगों ने बताया कि उनमें से किसी के पास शराब नहीं थी। सर्वेश जाटव ने पुलिस हिरासत में बताया कि वह लाल दरवाजा में मोचीगीरी का कार्य करता है। जब वह घर जाने के लिये कैलाश भट्टे के निकट से गुजर रहा था तभी पुलिस ने पकड़ लिया। 

सतेन्द्र गिहार ने बताया कि वह मजदूरी करके साइकिल से घर पहुंचा था तभी पुलिस ने पकड़ लिया। दीपक गिहार ने बताया कि वह कबाड़ की फेरी करने के बाद शौच करके घर जा रहा था। रामतीर्थ नागर ने बताया कि वह रिक्शा चलाता हैं। खुले में शौच जारी करने के लिये कैलाश भट्टा की ओर जा रहा था तभी पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। संदीप वाल्मीकि ने बताया कि वह राजपूत रेजीमेंट में नौकरी करता है। घर से आवास विकास कालोनी चाचा पप्पू के पास जा रहा था। जब बागलकूला में मदन भुने आलू विक्रेता की ठेली के निकट से गुजर रहा था तभी पुलिस ने पकड़ लिया। महावीर गिहार ने बताया कि वह फेरी लगाकर चप्पलें बेचता है, घर पहुंचा ही था तभी पुलिस ने पकड़ लिया। अधेड़ नंदू लोधी ने बताया कि वह गांव के ही बसपा नेता महावीर राजपूत के यहां मजदूरी करता है। जब वह दरवाजे पर खड़े थे तभी पुलिस वाले पुचकार कर बुला लाये।

नहीं पहनने दिये कपड़े

पुलिस ने शर्ट व चप्पल तक नहीं पहनने दी। पकड़ने वाले सिपाहियों ने मुझसे कहा था कि तुम दरोगा जी को बता देना कि हम शराब बेचते हैं और सिपाही विमलेश यादव को 2000 रूपये प्रतिमाह देते हैं। मैंने यह झूठी बात दरोगा जी को नहीं बताई।बसपा नेता की किरकिरी बसपा नेता महावीर राजपूत मेरी पैरवी में आईटीआई चौकी गये थे। तब दरोगा जी ने कहा था कि 5 लीटर शराब लगाकर एक घंटे बाद ही छोड़ देगे। आज सुबह नंदू को उनका भांजा शर्ट व चप्पल दे गया। सभी आरोपियों ने बताया कि वह अनपढ़ है। दीपक रामतीर्थ व सर्वेश ने बताया कि वह केवल हस्ताक्षर कर पाते है। किसी भी आरोपी को यह पता नहीं था कि उनको कितनी शराब लगाई गई है। आरोपियों ने इस बात का भी खुलासा किया है कि अभी भी खेत में शौच करने जाते है। पुलिस अधीक्षक सुभाष सिंह बघेल ने बताया कि बीती रात चलाये गये अभियान में 24 लोग 505 लीटर शराब सहित गिरफ्तार किये गये। एक शराब की भट्टी भी बरामद हुई है। अभियान के दौरान करीब 500 लीटर लहन फैलाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो