scriptUP weather update: अधिकतम तापमान 45 के पार, हीट वेव को लेकर किया गया सावधान, जानें मौसम | UP weather update: temperature cross 45, heat wave caution | Patrika News
फर्रुखाबाद

UP weather update: अधिकतम तापमान 45 के पार, हीट वेव को लेकर किया गया सावधान, जानें मौसम

नौतपा पूरी तरह से अपना असर दिख रहा है। मौसम विभाग भी हिट वेब को लेकर लगातार अलर्ट कर रहा है। अधिकतम तापमान 45 डिग्री को पार कर चुका है। न्यूनतम 30 के ऊपर है। जानें कन्नौज और फर्रुखाबाद में मौसम कैसा रहेगा?

फर्रुखाबादMay 28, 2024 / 05:30 am

Narendra Awasthi

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों तक आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। दिन और रात का तापमान सामान्य से अधिक रहेगा। सीएसए कानपुर के कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने बताया कि हीट वेव चलेगी। बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज का अधिकतम तापमान 45 डिग्री रहने का अनुमान है। जबकि कन्नौज का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहेगा। रात में भी गर्म हवाएं चलने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

सांसद साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले- ‘4 बीवी 40 बच्चे’ नहीं चलेगा, बनेगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज का अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम 29 डिग्री रहने का अनुमान है। पश्चिम और दक्षिण पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी‌। 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है‌। आसमान में हल्के-फुल्के बदल रह सकते हैं। शाम को भी दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

कैसा रहेगा कन्नौज का मौसम?

कन्नौज का अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम 30 डिग्री रहने का अनुमान है। पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। तेज धूप के कारण लोगों को काफी परेशानी होगी। इस समय नौतपा चल रहा है। 2 जून तक यही स्थिति बनी रहने की संभावना है। रात को दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सेवा चल सकती है। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Hindi News/ Farrukhabad / UP weather update: अधिकतम तापमान 45 के पार, हीट वेव को लेकर किया गया सावधान, जानें मौसम

ट्रेंडिंग वीडियो