युवा लड़कियों को ऑनलाइन शॉपिंग में ध्यान रखनी चाहिए ये 4 बातें

आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में जो लड़कियों को ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए ध्यान रखने चाहिए

By: सुनील शर्मा

Published: 26 Apr 2016, 05:16 PM IST

ऑनलाइन शॉपिंग का चलन बढ़ गया है। आज आपको लगभग सभी ब्रांड ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर मिल जाएंगे, फिर चाहे वे कितने भी महंगे या सस्ते हों। हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान हालांकि काफी बाधाएं सामने आती हैं। पसंदीदा हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। हालांकि स्टाइल सबसे इंपोर्टेंट है, लेकिन हैंडबैग का आरामदायक व स्पेसियस होना जरूरी है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में जो लड़कियों को ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए ध्यान रखने चाहिए।

आकार व वजन
प्रत्येक ऑनलाइन हैंडबैग शॉपिंग साइट एक उत्पाद की पूरी जानकारी देती है। बैग का वजन व आकार ध्यान से देखें। अगर आप ज्यादा सामान लेकर चलती हैं, तो ज्यादा जगह वाला बैग ढूंढें। वजनदार बैग से बचें, ये आपके कंधों के लिए आफत लाते हैं।

हैंडल व पट्टियां
ऑनलाइन खरीदारी करते समय आप आसानी से इनके आरामदायक होने न होने का पता नहीं लगा सकते, इसलिए पट्टियों व हैंडल पर अतिरिक्त ध्यान दें...स्टाइल अहम है, लेकिन हैंडबैग का आरामदायक व प्रयोगात्मक होना भी जरूरी है।

देखभाल व रखरखाव
भारत में ऑनलाइन ब्रांडेड हैंडबैग की तलाश में हों, तो उनके रखरखाव व साफ-सफाई के बारे में पता कर लें। देख लें कि उनकी साफ-सफाई को लेकर क्या दिशा-निर्देश लिखे गए हैं। गारंटी ऑफर के बारे में पता कर लें।

फर्जी डिजाइनर बैग से सावधान

ऑनलाइन स्टोर में कई डिजाइनर बैग से मिलते-जुलते सस्ते बैग मिल जाते हैं। ऐसे बैग की पहचान करें और बेवकूफ बनने से बचें। ऐसा करने के लिए जरूरी है कि आप अपने पसंदीदा ब्रांड के हैंडबैग की छोटी से छोटी जानकारी जैसे लोगो, जिपर्स, सिलाई व कपड़े के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी लें।
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned