scriptसेवंटीन सेंचुरी के बेबूशे स्लीपर कर रहे हैं अट्रैक्ट |Babouche shoes in trend this year | Patrika News
फैशन
सेवंटीन सेंचुरी के बेबूशे स्लीपर कर रहे हैं अट्रैक्ट
4 Photos
Published: January 04, 2018 10:17:37 am
1/4

फैशन में इनोवेशन और स्टाइल की खास इम्पॉर्टेंस होती है। यही वजह है कि फैशन स्टेटमेंट में लगातार बदलाव देखने को मिलते हैं। फैशन स्टाइल में बदलते पैटर्न से मार्केट को अप मिलता है, वहीं इसके जरिए लोगों में नई स्टाइल्स और स्वैग का भी बूम देखने को मिल जाता है। इन दिनों यंगस्टर्स में फैशन फॉलोइंग का मतलब सिर्फ आउटफिट्स तक नहीं है, बल्कि युवा अपने स्टाइल स्टेटमेंट को बदलने के लिए फैशन एसेसरीज पर खास फोकस करने लगे हैं। इनमें से एक महत्वपूर्ण फैक्टर शूज-स्लीपर हैं। इन दिनों युवाओं में बेबूशे शूज और स्लीपर का फैशन सिर चढक़र बोल रहा है। दरअसल, एलीट क्लास यंगस्टर्स अब एेसे शूज और स्लीपर को प्रायोरिटी दे रहे हैं, जो लुक के साथ कंफर्ट भी दें।

4/4

ये हैं स्टाइल और पैटर्न

एक्सपट्र्स के अनुसार, गल्र्स में रॉ सिल्क, वेलवेट, शिफॉन, स्वेड मैटेरियल से बने शूज लाइक किए जाते हैं, वहीं गल्र्स में फ्लॉवर एम्ब्रॉयडरी और मल्टीकलर डिजाइन को भी तरजीह दी जा रही है। मेल में स्वेड लैदर और स्पोट्र्स बेबूशे पसंद किए जा रहे हैं। कलर्स की बात करें, तो गल्र्स में रानी, ब्लू, सीग्रीन, पीच और रेड कलर प्रायोरिटी में हैं, वहीं बॉयज में ब्लैक, ब्राउन और व्हाइट हिट हैं।

क्या है बेबूशे

बेबूशे हीललेस स्लीपर-शूज को कहा जाता है। इसे मोरोकन शूज भी कहा जाता है, क्योंकि यहां ऐसे जूतों का काफी प्रचलन है। यह भी जानकारी है कि १७वीं शताब्दी में फ्रेंच दरबारियों में भी इस तरह के शूज फैशन में थे। खास बात यह है कि ये शूज एडी से खुले होते हैं। समय के बदलाव के साथ इसके पैटर्न में भी बदलाव आया है।

अगली गैलरी
बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों से सीखिए कांजीवरम साड़ी से लेकर बनारसी सिल्क साड़ी पहनने के नायाब तरीके
next
loader

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Group Sites

Top Categories

Trending Topics

Trending Stories

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.