scriptMilan Fashion Week 2023 : ग्लैमर, गिमिक से नहीं प्यार और सौन्दर्य से सजा फैशन वीक | Beauty, care, take over glamour and gimmick at Milan Fashion Week 2023 | Patrika News

Milan Fashion Week 2023 : ग्लैमर, गिमिक से नहीं प्यार और सौन्दर्य से सजा फैशन वीक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2023 08:05:35 pm

Submitted by:

Namita Kalla

Milan fashion week 2023 promotes everyday wear : बड़े- बड़े फैशन शोज, खासकर इंटरनेशनल फैशन शोज, में जो कलेक्शन दिखाए जाते हैं उनमे से आम आदमी के पहनाने लायक कपड़े नहीं होते या यूँ कहें कि कम होते थे। इन दिनों चल रहे मिलान फैशन वीक 2023 ने पुराने फैशन शोज से हट कर एक खूबसूरत मोड़ लिया है। इस बार फैशन डिजाइनर्स ने ना सिर्फ वेयरेबल कलेक्शन डिज़ाइन किये हैं बल्कि प्यार, केयर और सुंदरता को अपने कलेक्शन से दर्शाया है। इतना ही नहीं कुछ ब्रांड्स ने शो के द्वारा सोशल मैसेज भी दिए हैं।

fendi222.jpg

केयर, प्यार, सुंदरता का प्रतीक हुआ फैशन

Fashion Goals 2023 : फैशन शोज अक्सर आम आदमी कि सोच के परे होते हैं। रैंप वॉक करती मॉडल्स जो कपड़े पहनती हैं उनमें से शायद ही कुछ ऐसे हों जो रोजमर्रा कि जिंदगी में पहने जा सकें। हालाँकि फैशन डिजाइनर अपनी रचना और क्रिएटिविटी को कपड़ों में साझा करते हैं। वे चाहे जितनी कारीगरी दिखाएं ऐसा कम होता है कि बड़े- बड़े फैशन शोज, खासकर इंटरनेशनल फैशन शो, में जो कलेक्शन दिखाए जाते हैं उनमे से वाकई पहनें लायक होते हैं। या यूँ कहें कि कम होते थे।

इन दिनों चल रहे मिलान फैशन वीक 2023 ने पुराने फैशन शोज से हट कर एक खूबसूरत मोड़ लिया है। इस बार फैशन डिजाइनर्स ने ना सिर्फ वेयरेबल कलेक्शन डिज़ाइन किये हैं बल्कि प्यार, केयर और सुंदरता को अपने कलेक्शन से दर्शाया है। इतना ही नहीं कुछ ब्रांड्स ने शो के द्वारा सोशल मैसेज भी दिए हैं।
prada51.jpg


Utility Clothing by Prada
: वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान यूनाइटेड किंगडम में यूटिलिटी क्लोदिंग स्कीम शुरू की गई थी। यह कपड़ा बचाने कि एक राशनिंग स्कीम थी। इस स्कीम के तहत आकर्षक दिखने वाला और अच्छी क्वालिटी से बना ड्रेस जिसमे केवल दो जेब, पांच बटन, स्कर्ट में छह सीम, दो उलटे या बॉक्स प्लेट हो सकते है।

कुछ इसी तरह के अंदाज़ में पॉपुलर ब्रांड प्रदा ने मिलान फैशन वीक 2023 के दौरान अपना नया कलेक्शन पेश किया। अपने प्रेस स्टेटमेंट में प्रदा ने बताया कि कपड़ों कि फंडामेंटल वैल्यू होती है। एक यूनिफॉर्म चाहे वह किसी नर्स कि हो या कि सैनिक कि वो केयर और रिस्पांसिबिलिटी का प्रतीक है। ठीक ऐसे ही वेडिंग ड्रेसेस प्यार का सिंबल है।

prada_46.jpg


Wedding dress and footwear in flowers
: फैशन डिज़ाइनर और बिज़नेस वुमन मियुच्चा प्रादा (Miuccia Prada) और डिज़ाइनर और प्रदा ब्रांड के को -क्रिएटिव डायरेक्टर राफ सिमोंस ने प्रदा के नए कलेक्शन में वेडिंग गाउन को रोजमर्रा के ड्रेसेज में तब्दील किया है। लॉन्ग और शार्ट सफ़ेद स्कर्ट पर सफ़ेद फूलों को बखूबी सजाया है।

साथ ही सफेद रंग के फुटवियर, जिन पर सफ़ेद फूल झड़े हैं, से उसे मैच किया है। शनिवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो क्लिप शेयर करते हुए उन्होंने लिखा ‘Wedding details – symbols of love – become everyday attire’ इसके साथ ही प्रदा के कलेक्शन में एसिमेट्रिकल मिनी स्कर्ट, प्रिंटेड ड्रेस और डफेल कोट भी शामिल थे।

fendi234.jpg


Fendi shows stylish workwear
: ब्रांड फेंडी ने अपने कलेक्शन में एक तरफ जहां बहुत सारे पस्टेल और ब्राइट कलर यूज किये वहीँ दूसरी आवर ऑफिस वियर को ध्यान में रखते हुए नयी तरह के ड्रेसेस जिनमे, डबल कॉलर कोट , पेंट के ऊपर स्कर्ट और फिटिंग वाले ब्लेज़र तैयार किये हैं। इसके अलावा निटेड ड्रेसेस जिसमें हाई नैक है और हॉल्टर नेक कार्डिगन हैं। (Photos : Instagram)

यह भी पढ़ें

फैशन शोज से लेकर बॉलीवुड बिगशोट्स तक छाया इस कलर का जादू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो