शादियों में पहनें कस्टमाइड जूते तो सबसे अलग और खूबसूरत दिखेंगे आप

शादियों में पहनें कस्टमाइड जूते तो सबसे अलग और खूबसूरत दिखेंगे आप

Sunil Sharma | Publish: Oct, 01 2018 09:50:14 AM (IST) फैशन

पहले दूल्हों के जूते और जूतियों में एक जैसा ट्रेंड चला करता था लेकिन अब बदलते फैशन के दौर में इनकी वैरायटी और फैब्रिक में बदलाव हुआ है।

शादी-ब्याह में कई दिलचस्प रस्म होती हैं इसमें जूते छुपाई भी एक है। जीजा और ***** की नोंकझोंक पहली बार इस रस्म में देखने को मिलती है। पहले दूल्हों के जूते और जूतियों में एक जैसा ट्रेंड चला करता था लेकिन अब बदलते फैशन के दौर में इनकी वैरायटी और फैब्रिक में बदलाव हुआ है। एक नया फैशन भी आजकल उभर कर आ रहा है जो है कस्टमाइज जूते और जूतियां बनवाना।

अट्रैक्टिव जूते और स्नीकर्स
शादी के लिहाज से ज्यादा ब्राउन और ब्लैक भी पसंद किए जाते हैं। लेकि न इन दिनों लडक़े ऐसे जूते पसंद कर रहे हैं जिन पर थोड़ी एम्ब्रॉइड्री वर्क के साथ ही आउटफिट से मैच होता पैटर्न हो। शाइनिंग का ट्रेंड भी काफी देखने को मिल रहा है। हाल ही बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने आनंद आहूजा से शादी की। आनंद ने अपनी शादी के एक इवेंट पर शेरवानी और टे्रडिशनल वियर के साथ स्पोट्र्स शूज और स्नीकर को पेयर किया। तभी से यह फैशन भी ट्रेंड में हिट है।

कस्टमाइज्ड शूज की डिमांड
शादी पर जूतों की बात करें तो सिंपल-सोभर जूतें आकर्षित करते है। लेकिन आजकल कुछ कपल शादी केे लिए ऐसे फुटवियर डिजाइन करवाते हैं इसका मुख्य उद्देश्य एक दूसरे को कॉम्प्लिमेंट करने के साथ ही आउटफिट से मैच करना होता है। जैसे कि दुल्हन की सैंडल पर दूल्हे के कपड़ों से मिलता जुलता वर्क और वहीं दूल्हे के जूते पर दुल्हन की आउटफिट की बॉर्डर बनी होती है। कुछ कपल फुटवियर पर एक दूसरे के लिए टैगलाइन मार्क करवा रहे हैं। इसका चलन अब शुरू हुआ है।

जरदोजी जूतियां बन रही फैशन स्टेटमेंट
शेरवानी के साथ जूतियों का चलन तो वैसे बहुत पुराना है लेकिन इसमें भी आजकल फैब्रिक से लेकर स्टाइल, कलर, डिजाइन और वर्क में एक्सपेरिमेंट होते दिख रहे हैं। लेदर या क्लोथ फैब्रिक की जूतियों पर जरदोजी, रेशम, बीड्स और कांच का वर्क काफी पसंद किया जा रहा है। क्रीम या व्हाइट कलर की जूतियों के अलावा आजकल कॉपर, ब्राउन, ऑफ व्हाइट, ग्रीन या आउटफिट के कलर वाली जूतियां पहनी जा रही हैं।

वेल्वेट फैब्रिक पर कस्टमाइज होती है डिजाइन
फैशन डिजाइनर आजकल वेडिंग ट्रेंड में ऐसे एक्सपेरिमेंट करते दिख रहे हैं जो तारीक के काबिल हैं। वे हैड टू टो ऐसे आउटफिट को डिजाइन करते हैं जिसमें एक दूसरे से कॉम्प्लिमेंट होता साफा, ड्रेस, बाजूबंद, हार और जूतियां शामिल होती हैं। इनकी खास बात है कि इनमें एक दूसरे से जुड़ा वर्क और डिजाइन होता है। जैसे कि ड्रेस के वर्क में यदि कोई बॉर्डर मौजूद है तो उसे साफा और जूतियों में डिजाइन कर दिया जाता है। या फिर रेशम, कांच या एम्ब्रॉइड्री को जूतियों व साफा पर भी कर देते हैं। कई फैशन डिजाइनर तो कपल के अनुसार पूरी ड्रेस डिजाइन करते हैं। वेल्वेट फैब्रिक का क्रेज भी काफी बढ़ रहा है। इसमें प्लेन कलर के अलावा डिजाइनर जूतियां भी पसंद की जा रही हैं। मैटल वर्क काफी डिमांड में है जिसमें जूतियों के किसी भी हिस्से पर सिर्फ मैटल का वर्क दिखता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned