scriptदेखिये संगमनगरी में सांपों से भगवान शिव का अनोखा श्रृंगार, तीसरी तस्वीर है अदभुत   | Patrika News
लखनऊ

देखिये संगमनगरी में सांपों से भगवान शिव का अनोखा श्रृंगार, तीसरी तस्वीर है अदभुत  

4 Photos
7 years ago
1/4
इलाहाबाद. लोकनाथ के मालवीय नगर स्थित श्री श्री बाबा पूर्णेश्वर नाथ महादेव में सावन सोमवार के अवसर पर भगवान शिव का दर्जनों सरपंच से श्रृंगार किया गया। भगवान शिव के श्रृंगार को देखने के लिए शहर के हजारों श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने और उनके आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे।
 
2/4
सावन के महीने में संगम नगरी इलाहाबाद के विभिन्न शिव मंदिरों में शिव की भक्ति और महिमा की गूंज चारों ओर फैल रही है हर सोमवार पर शहर के विभिन्न मंदिरों में हजारों श्रद्धालु भगवान शिव का जलाभिषेक दुग्धाभिषेक रुद्राभिषेक सहित अन्य भक्ति के माध्यम से शिव का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंच रहे हैं। 

3/4
इसी क्रम में आज सावन के अवसर पर संगम नगरी इलाहाबाद स्थित श्री श्री बाबा पूर्णेश्वर नाथ महादेव मंदिर में देर शाम भगवान शिव का सर्प श्रृंगार शुरू किया गया। मंदिर में आयोजित भगवान शिव के अनोखे सिर्फ श्रृंगार को देखने के लिए  हजारों की संख्या में  श्रद्धालु  मंदिर में पहुंचे।  इस दौरान उन्होंने भगवान शिव के सामने  माथा टेककर घर में सुख शांति और समृद्धि की मनोकामना की। हां काफी लोग ऐसे भी आए  जो भगवान शिव के  सर्प श्रृंगार को देखने लोग पहुंचे। 

4/4
इस दौरान मंदिर के पुजारियों द्वारा शहर और देश के कल्याण के लिए यह महायज्ञ किया जा गया। यज्ञ में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.