scriptगर्ल्स को समर सीजन में भाया ज्यॉमेंट्रीकल, फ्लोरल और बोल्ड कलर्स का फैशन | Girls liking geometrical, floral and bold color patten in summer dress | Patrika News

गर्ल्स को समर सीजन में भाया ज्यॉमेंट्रीकल, फ्लोरल और बोल्ड कलर्स का फैशन

Published: May 26, 2018 09:57:33 am

इस सीजन में फ्लोरल प्रिंट से सजा मलमल, कॉटन, लिनेन को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। फ्लोरल प्रिंट में इन दिनों बॉटनिकल लुक के सबसे ज्यादा चर्चे है।

lifestyle tips in hindi,beauty tips in hindi,dressing,fashion tips in hindi,

floral dress patterns

गुजरे जमाने का स्टाइल अब नए अंदाज में लोगों की बीच आने लगा है और फिर से रेट्रो स्टाइल पहनकर जयपुराइट्स इस फैशन को अपने वार्डरॉब का भी हिस्सा बना रहे है। इस समय फ्लोरल प्रिंट में बोल्ड और सॉफेस्टिकेटेड तरह के लुक को कैरी किया जा सकता है। इस सीजन में फ्लोरल प्रिंट से सजा मलमल, कॉटन, लिनेन को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। फ्लोरल प्रिंट में इन दिनों बॉटनिकल लुक के सबसे ज्यादा चर्चे है।
एक्सपर्ट की मानें तो फ्लोरल में थ्रीडी डाइमेंशनल प्रिंट के साथ भी प्रजेंट किया जा रहा है, जो ७० के दशक में चलने वाले ट्रेंड से खास मैच करता है। वैसे फ्लोरल प्रिंट व्हाइट बेस पर होने के कारण समर्स के लिए बेहतर माना जाता है। फ्लोरल प्रिंट की साड़ी, इवनिंग गाउन, सलवार-कमीज और शॉर्ट कुर्ती या स्कर्ट को प्लेन मटेरियल के साथ मिक्स एंड मैच करके भी पहना जा सकता है।
बोल्ड कलर्स की बढ़ी डिमांड
डिजाइनर विभा परवानी ने बताया कि समर्स में अंगरखा कुर्ते भी इन दिनों फैशन में है, इसकी सबसे बड़ी खासियत गले की डिजाइन है। वी-नेक गला इसमें सबसे कॉमन है, कुछ नेक डिजाइन्स में डोरियों का भी यूज किया जाता है। गले पर आमतौर पर चौड़ी बॉर्डर लाइन लगाई जाती है और इसे कलर कॉम्बिनेशन, एम्ब्रॉयडरी, बॉर्डर और बटंस से खास बनाया जाता है। इनमें दबका और पैच वर्क भी खूब देखने को मिल रहा है। डिजाइन्स, पैटर्न को कैरी करने का स्टाइल दूसरे पैटर्न के सूट्स की तुलना में काफी डिफरेंट है।
स्ट्राप्ड पेंट है इन
डिजाइनर अली खान ने बताया कि 70-80 के दशक की स्ट्राप्ड पेंट अब फिर से ट्रेंड में छाई हुई हैं, वहीं कुछ साल पहले यह पेंट्स बिलकुल आऊट ऑफ फैशन हो चुकीं थी। उसी तरह ट्रैक पेंट्स और बेल बॉटम्स ने भी फैशन में जोरदार वापसी की है। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना हो या दीपिका इन दिनों एयरपोर्ट में ट्रैक पेंट पहने कई बार नजर आ चुकी है। इसे बलेजर, बॉम्बर जैकेट, डेनिम, स्वैट शर्ट, हुड, शट्र्स व कलरफु ल स्पोट्र्स शूज और हील्स के साथ भी कैरी किया जा सकता है। हालही में हुए कान्स फेस्टिवल में स्टाइल आइकल दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर ने रेट्रो लुक को प्रजेंट किया।
फ्रंट टाई-अप टॉप्स
यह देखा जाता है कि आउट ऑफ फैशन हो चुका स्टाइल कुछ साल बाद फिर से ट्रेंड में बन जाता है। इन दिनों फि र से 70 के दश्क का फैशन फ्रं ट टाई-अप टॉप्स ट्रेंड बन चुका है। इस टॉप में कई तरह के डिजाइन्स गर्ल्स के लिए खास है, जिन्हें डिजाइनर्स ने अलग-अलग अंदाज में डिजाइन भी किया और यंगस्टर्स इसे पसंद भी कर रहे है। टॉप को स्कर्ट, जींस, ट्राउजर्स, बॉटम्स के साथ ट्राई किया जा सकता है।
डिजाइनर नेहा शेखावत ने बताया कि हाल ही एक फैशन शो के लिए ६० के बाद के फैशन स्टाइल पर आधारित कलेक्शन तैयार किया था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। उस समय कलर्स और लाइन के थ्रू सबसे ज्यादा एक्सपेरिमेंट होता था। ऐसा नहीं है कि पुरानी डिजाइन वैसे के वैसे ही यूज हो रही है, पुराने ऐरा के स्टाइल को मॉडर्न डिजाइन के साथ तैयार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो