scriptगर्ल्स फैशन में फिर छाया पंजाबी सूट का जलवा, दिखें स्टाइलिश | Girls prefers punjabi suit in dailywear fashion | Patrika News

गर्ल्स फैशन में फिर छाया पंजाबी सूट का जलवा, दिखें स्टाइलिश

Published: Jun 25, 2018 10:45:21 am

फॉयल प्रिंट, सीक्विन, स्टोन वर्क और एम्ब्रायडरी के साथ तैयार जॉर्जेट पंजाबी सूट को आप किसी भी अवसर पर पहन सकती हैं। इसके साथ आप फंकी ज्वैलरी को भी आसानी से मैच करवा सकती हैं।

dresses,lifestyle tips in hindi,beauty tips in hindi,fashion tips in hindi,

fashion tips in hindi, beauty tips in hindi, lifestyle tips in hindi, dresses

पंजाबी सूट-सलवार हमेशा से भारतीय फैशन इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान रखते हैं। इसके स्टाइल और कम्फर्ट को देखते हुए एक बार फिर फैशन जगत में ट्रैंड कर रहा है। डिजाइनर्स ने एक्सपेरिमेंट्स से इनकी ‘गर्ल नेक्स्ट डोर’ छवि को तोड़ दिया है।
एम्ब्रॉयडर्ड जॉर्जेट
फॉयल प्रिंट, सीक्विन, स्टोन वर्क और एम्ब्रायडरी के साथ तैयार जॉर्जेट पंजाबी सूट को आप किसी भी अवसर पर पहन सकती हैं। इसके साथ आप फंकी ज्वैलरी को भी आसानी से मैच करवा सकती हैं। यदि किसी खास फंक्शन के लिए तैयार होना है तो आप इसके साथ परंपरागत गोल्डन ज्वैलरी को भी आजमा सकती हैं। इसके साथ आप फ्लैट हील फुटवियर पहनें और लंबी ट्रेडिशनल प्रिंट की चुन्नी को साथ रखें। पंजाबी कुर्ती लंबाई में ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इनकी लंबाई घुटनों के ऊपर ही रखी जाए तो ये बेहतर लुक देंगी।
पटियाला मल्टीकलर
यदि किसी ट्रेडिशनल पार्टी के लिए तैयार हो रही हैं तो आप मल्टीकलर पटियाला सूट और सलवार को आजमा सकती हैं। इसे और अधिक निखारने के लिए ब्लैक हाई हील फुटवियर पहनें। पंजाबी सूट का एक फीचर यह भी है कि इसमें चुन्नी काफी लंबी होती है। ऐसे में आप इस पर कोई भी पसंदीदा वर्क करवा सकती हैं। आने वाले बारिश के सीजन में आप रेनबो स्टाइल के मल्टीकलर पंजाबी सूट को भी आजमा सकती हैं।
प्लेन फ्लोरल
यदि आप परंपरागत लुक नहीं चाहती तो प्लेन कुर्ती आजमाएं। पंजाबी सूट का लुक देने के लिए आप इसके साथ फ्लोरल सलवार और चुन्नी को मैच करें। यदि आप स्लिम हैं तो सूट-सलवार के लिए हैवी फैब्रिक भी चुन सकती हैं। यदि वजन थोड़ा ज्यादा है तो हल्का फैब्रिकचुनना बेहतर होगा। नेट या टिश्यू फैब्रिक प्लस साइज फिगर पर अच्छा नहीं लगेगा। इसी तरह कॉटन और शिफॉन पतली युवतियों पर अच्छा नहीं लगेगा।
लाल, नीला, पीला रंग सदाबहार
इन दिनों लाल, नीले और पीले रंग में प्रि-स्टिच्ड कुर्तियां बहुत पसंद की जा रही हैं। ये प्लेन भी ली जा सकती हैं और प्रिंटेड भी। इन्हें आप पंजाबी लुक देने के लिए इनके साथ लूज पैंट्स या सलवार मैच करवा सकती हैं। आजकल ऐसी प्रि-स्टिच्ड धोती पैंट भी बाजार में आ रही हैं, जो पटियाला सलवार का लुक देती हैं। बच्चों के सूट में आप दो चीजों का ध्यान रखें। पहली इनकी लंबाई कम हो और दूसरी इनकी नेकलाइन बच्चों के लिए कम्फर्टेबल हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो