ऐसे लुक से आप दिखेंगी लंबी

Amanpreet Kaur

Publish: Sep, 17 2017 01:02:17 (IST)

Fashion
ऐसे लुक से आप दिखेंगी लंबी

ट्रेंड अलर्ट : यदि आपको कद ऊंचा दिखाना है तो आजमा सकती हैं ये आउटफिट्स

ट्रेंड अलर्ट : यदि आपको कद ऊंचा दिखाना है तो आजमा सकती हैं ये आउटफिट्स

यदि आपको अपनी हाइट कम लगती है तो आप अपने कपड़ों को बदल कर देखिए। यदि आप रंगीन कपड़ों की जगह मोनोक्रोम, हॉरिजॉन्टल स्ट्रिप्स की जगह वर्टिकल, गोल गले की जगह वी-नेकलाइन और लो वेस्ट की जगह हाई वेस्ट बॉटम्स चुनेंगी तो लंबी नजर आएंगी।

वर्टिकल स्ट्राइप्स

खड़ी लकीरें आपकी लंबाई को ज्यादा दिखाएंगी। इन्हें चुनने के दौरान आप इस बात का ध्यान रखें कि ये आउटफिट पर पूरी तरफ फैली न हों। साथ ही इन्हें टॉप, शर्ट या किसी भी परिधान पर आजमाया जा सकता है। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप बॉटम और टॉप में से किसी एक को ही वर्टिकल स्ट्राइप्स के स्टाइल में रखें और दूसरे को पूरी तरह से प्लेन रखेंं। इस स्टाइल को आप लेटेस्ट फैशन के अनुसार ब्राइट रंगों में भी चुन सकती हैं।

एक ही रंग के आउटफिट होंगे तो आपकी हाइट अपेक्षाकृत ज्यादा दिखेगी। सफेद रंग के साथ काला, नीला, भूरा जैसे किसी भी डार्क कलर को आजमा सकती हैं और इसका कॉम्बिनेशन बना सकती हैं।

वी-नेकलाइन

आपको कु र्ती व टॉप में वी-नेक को आजमाना चाहिए। हाइट कम है तो आपको बोट नेक को कभी नहीं चुनना चाहिए। वी-नेक की सबसे बड़ी खासियत है कि इसे आप बैलून टॉप के अलावा साधारण टॉप व टी-शर्ट के साथ भी आजमा सकते हैं। वी-नेकलाइन के साथ आपको स्लीव्ज को छोटी रखनी चाहिए।

हाइट ज्यादा दिखाने के लिए आपको हाई-वेस्ट बॉटम चुनना चाहिए। पैंट में तो ये अच्छे लगते ही हैं साथ ही इन्हें शॉट्र्स और स्कट्र्स में भी आजमाया जा सकता है। इसके अलावा आप स्लिट और मैक्सी ड्रेस भी आजमा सकती है।

आई मेकअप के 4 स्टाइल

यदि आप आंखों को खास दिखाना चाहती हैं तो यहां आपके लिए चार तरह के लुक दिए जा रहे हैं। इन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार आजमा सकती हैं।

आमंड आइज: यदि आप परफेक्ट प्रपोर्शन पर ध्यान देंगी तो आपकी आंखें बादाम की तरह दिखाई देंगी। आप इसमें मेकअप का कोई भी तरीका आजमा सकती हैं।
डाउन टन्र्ड आइज: इसमें अप-एंड-आउट स्टाइल में शेड लगाते हैं। अपर लैश लाइन के सहारे लाइनर लगाते हैं और सॉकेट लाइन के सहारे शैडो। पलकों की कर्लिंग और मस्कारा इस लुक को और बढ़ाता है।
क्लोज सैट आइज: इनर कॉर्नर्स पर लाइट कलर्स का इस्तेमाल करें और डार्क कलर्स से आउटर कॉर्नर्स को बढ़ाएं। यहां मस्कारा भी लगाया जा सकता है।
डीप सैट आइज: इसमें आंखों की ऊपर और नीचे की पलकों पर हल्का व गहरा शैडो लगाया जाता है। इसके बाद आई लाइनर को ऊपर की पलक पर लगाकर नीचे की आई लाइन पर बीच की तरफ शैडो लगाएं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned