कर्ली या वेवी हेयर हैं तो पोनीटेल नहीं बन बनाएं

कर्ली या वेवी हेयर हैं तो पोनीटेल नहीं बन बनाएं
curly hairs

Amanpreet Kaur | Publish: May, 04 2018 10:11:24 AM (IST) फैशन

ग्लैमरस दिखने वाले कर्ली और वेवी हेयर को मैनेज करना आसान काम नहीं है। जरा सी चूक इन्हें फ्रिजी और अनमैनेजेबल बना सकती है

ग्लैमरस दिखने वाले कर्ली और वेवी हेयर को मैनेज करना आसान काम नहीं है। जरा सी चूक इन्हें फ्रिजी और अनमैनेजेबल बना सकती है। खासकर जब आप सुबह सो कर उठती हैं, तब आपको ये ज्याद बिखरे हुए नजर आते होंगे। मगर इन ट्रिक्स की मदद से इससे जुड़ी हेयर प्रॉब्लम काफी हद तक कम हो सकती है...

हेयर ब्रश से बचें

हेयर ब्रश का इस्तेमाल बालों को सुलझाने के लिए ना करें। इसके लिए हेयर कोम्ब का इस्तेमाल सही है। कोम्ब करने के लिए हमेशा चौड़े दांतों वाली कंघी चुनें। याद रखें कि कर्ली या वेवी बालों में बारीक दांतों वालीं कंघी फंस जाती है और इससे ज्यादा बाल टूटते हैं।

गीले बालों में कोम्ब

कर्ली या वेवी हेयर वाले हमेशा हल्के गीले बालों में कोम्ब करें। क्योंकि सूख जाने पर ऐसे बाल फ्रीजी हो जाते हैं। इससे टूटने का खतरा बढ़ जाता है। वहीं सूखे बालों पर कंघी करने से अक्सर कर्ल का शेप भी बिगड़ जाता है। इसलिए हमेशा कोम्ब करने से पहले अंगुलियों से पहले बालों को सुलझाएं। इसके बाद हल्के गीले बालों पर चौड़े दांतों वाली कंघी से स्टाइल दें। आप चाहें तो बाल धोने से पहले इन्हें सुलझा लें और शैम्पू के बाद कंडिशनर जरूर लगाएं। इससे आपके बाल दोबारा नहीं उलझेंगे और फिर आप बाल धोने के बाद बिना इन्हें सुलझाए भी पार्टी में जा सकती हैं। यकीन मानिए ये ज्यादा मैनेजेबल और खूबसूरत नजर आएंगे।

कर्ल शेप में रहेगा

ऐसे बालों वाली लड़कियां को पोनीटेल की जगह बन बनाकर सोना चाहिए। ताकि सुबह फ्रीजी हेयर की परेशानी नहीं होगी और आपके कर्ल शेप में रहेंगे और उलझने की भी परेशानी नहीं होगी। स्टाइलिंग के लिए ज्यादातर आप कर्ली बालों को खुला ही छोड़ें ये बहुत ग्लैमरस लुक देते हैं।

टिप : अगर आपके बाल नैचुरली ही कर्ली हैं और आप इन्हें स्ट्रेट करवाने की सोच रही हैं तो ऐसी गलती न करें। यकीन मानें कर्ली बाल इन दिनों फैशन में हैं और यह बेहद सैक्सी लुक देते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned