script

फिर फैशन में लौटी Retro Jeans, ऐसे पहनें तो दिखेंगी ज्यादा खूबसूरत

Published: Jun 18, 2018 09:50:05 am

कई प्रयोगों के बाद डेनिम जीन्स फिर रेट्रो स्टाइल के साथ लौटी है। डिस्ट्रेस्ड व फ्लेयर्ड जीन्स पहली पसंद बनी हैं।

jeans,lifestyle tips in hindi,denim jeans,fashion tips in hindi,

denim jeans, jeans, fashion tips in hindi, lifestyle tips in hindi

वार्डरोब में चाहे जितनी डेनिम जीन्स हों, कम ही लगती हैं। क्यों न इस बार आप रेट्रो स्टाइल की जीन्स खरीदें जो एक बार फिर फैशन सर्किट में अपनी धमाकेदार मौजूदगी दर्ज करवा रही हैं। स्ट्रेचेबल फैब्रिक के साथ ये जीन्स काफी कम्फर्टेबल रहेंगी। जानते हैं कुछ खास ट्रेंडी पैटर्न के बारे में-
हाइराइज
नाभि तक पहनी जाने वाली जीन्स का फैशन एक बार फिर लौटा है और इसके साथ एम्ब्रॉयडरी भी पसंद की जा रही है। आगामी मानसून सीजन में आप इसे किसी भी तरह के क्रॉप टॉप या फिर टीशर्ट के साथ मैच कर सकती हैं। हाइराइज जीन्स के साथ आप फ्लेट फुटवियर पहन सकती हैं और स्टाइल को बढ़ाने के लिए मैचिंग स्लिंग बैग भी रख सकती हैं।
ये भी पढ़ेः अपना बिजनेस दिन दूना रात चौगुना बढ़ाने के लिए ऐसे रखें नए एम्प्लाई

पैरेलर फ्लेयर्ड
इस स्टाइल में पैंट नीचे की ओर से चौड़ी होती है। फ्लेयर्ड जीन्स का जो स्टाइल इन दिनों सबसे ज्यादा चलन में है, वह है पैरेलल पैंट। प्लाजो स्टाइल को यदि डेनिम में उतार दिया जाए तो पैरेलल फ्लेयर्ड जीन्स बनेगी।
यदि आपको डेनिम से लगाव है तो अपना लुक डबल डेनिम भी कर सकती हैं। यानी इस लुक में आप जीन्स तो पहनती ही हैं साथ ही आपका जैकेट भी डेनिम का ही होता है। इसके अलावा आप हैंडबैग और शूज में भी डेनिम को चुन सकती हैं। आप अपनी बॉडी टाइप के हिसाब से जीन्स का चयन कर सकती हैं। यदि आप स्लिम हैं। स्किन फिट जीन्स नहीं पहनना चाहतीं तो बॉयफ्रेंड या ***** कट जीन्स पहन सकती हैं। साथ ही स्ट्रेट लेग जीन्स भी चुन सकती हैं।
डिस्ट्रेस्ड डेनिम जीन्स में
उधड़े फैब्रिक का चलन भी एक बार फिर लौटा है और डिजाइनर्स ने नए स्टाइल में डिस्ट्रेस्ड डेनिम पेश की हैं। पहले जहां डिस्ट्रेस्ड जीन्स को मैनुअली तैयार किया जाता था वहीं अब लेजर की मदद से पैटर्न तैयार होने लगे हैं। स्किन फिट जीन्स से लेकर बॉयफ्रेंड और ***** कट जीन्स में भी आपको डिस्ट्रेस्ड पैटर्न मिल जाएंगे। इसके अलावा इन दिनों डेनिम जैकेट्स और बैग्स पर भी डिस्ट्रेस्ड स्टाइल को पसंद किया जा रहा है। नब्बे के दशक का यह स्टाइल एक बार फिर पूरे स्वैग के साथ लौट आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो