scriptलेटेस्ट ट्रैंड : कन्वर्टेबल ज्वैलरी का बढ़ रहा क्रेज | Patrika News
फैशन

लेटेस्ट ट्रैंड : कन्वर्टेबल ज्वैलरी का बढ़ रहा क्रेज

4 Photos
6 years ago
1/4
ज्वैलरी के मल्टीपल यूज की सुविधा यंग गल्र्स को काफी अट्रैक्ट कर रही है। लिहाजा शहर में कन्वर्टेबल ज्वैलरी की डिमांड में तेजी आई है। एक्सपट्र्स के मुताबिक, वेडिंग सीजन में गल्र्स कस्टमाइज ज्वैलरी को ज्यादा पसंद कर रही हैं। मार्केट पर नजर डालें तो गल्र्स को हैवी की बजाय लाइटवेट ज्वैलरी पसंद आ रही है। ऐसे में रत्नों के शहर में ज्वैलरी मेकिंग और डिजाइंस को लेकर भी कई इनोवेशंस देखे जा सकते हैं
2/4
चोकर का भी क्रेज - ज्वैलरी डिजाइनर्स की मानें तो गल्र्स को हल्के चोकर्स भी पसंद आ रहे हैं। इससे नेक को एक खास लुक मिलता है। इनकी डिजाइनिंग में भी काफी चेंज हुए हैं। दूसरी ओर, पर्ल और एमरल्ड फ्यूजन ज्वैलरी को भी बेहद पसंद किया जा रहा है। ट्रेडिशनल ज्वैलरी से हटकर गल्र्स को कुछ नया चाहिए। इसके चलते मल्टीपल यूजेज वाली ज्वैलरी भी खूब पसंद की जा रही है।
3/4
एवरगोइंग एमरल्ड - ज्वैलर्स का कहना है कि एमरल्ड हमेशा से ही सदाबहार है और अब तो यंग गल्र्स को भी ये खासा अट्रैक्ट कर रहा है। इसका कलर ही एक लग्जरी लुक देता है, जिसके कारण ये डिजाइनर ज्वैलरी में काफी पसंद किया जाता है। दूसरी ओर, इन दिनों कलरफुल ज्वैलरी की डिमांड सी है, ऐसे में इसे सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है।
4/4
डिजाइनिंग पार्ट पर फोकस - ज्वैलर मानस काला बताते हैं कि शहर के ज्वैलरी मार्केट में डिजाइनिंग पार्ट पर ज्यादा फोकस होने लगा है। गल्र्स एक पीस का मल्टीपल यूज करना चाहती हैं, ऐसे में कन्वर्टेबल ज्वैलरी का कॉन्सेप्ट काफी पसंद किया जा रहा है। व्हाइट और यलो गोल्ड में कन्वर्टेबल ज्वैलरी की नई रेंज मार्के ट में अवेलेबल है। गल्र्स ज्वैलरी में सेमीप्रीशियस स्टोंस के फ्यूजन को भी पसंद कर रही हैं। एक्सपट्र्स बताते हैं, ‘आज बायर ही यूजर हो गया है, जबकि पहले ऐसा नहीं था, जो ज्वैलरी खरीदता था वह पहनता नहीं था। ऐसे में पसंद पर ज्यादा फोकस होने लगा है। गल्र्स पसंद व बजट के अनुसार हल्की और मॉडर्न लुक ज्वैलरी खरीद रही हैं। ब्राइडल ज्वैलरी में मांग टीका, माथा पट्टी, झुमकी ईयरिंग पसंद की जा रही हैं।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.