script‘मिडनाइट ब्लूम ‘ के साथ मिलान फैशन वीक में हिस्सा लेंगे डिज़ाइनर रॉकी स्टार | Milan Fashion Week 2023: Rocky Star to showcase 'Midnight Bloom' | Patrika News

‘मिडनाइट ब्लूम ‘ के साथ मिलान फैशन वीक में हिस्सा लेंगे डिज़ाइनर रॉकी स्टार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2023 11:43:21 am

Submitted by:

Namita Kalla

Milan Fashion Week 2023 : किसी शायर ने खूब कहा है, चमन में इख़्तिलात-ए-रंग-ओ-बू से बात बनती है, हम ही हम हैं तो क्या हम हैं तुम ही तुम हो तो क्या तुम हो’ यही सोचा होगा शायद सेलिब्रिटी डिज़ाइनर रॉकी स्टार ने जब उन्होंने मिलान फैशन वीक 2023 में शोकेस होने वाले अपने नए कलेक्शन ‘मिडनाइट ब्लूम’ को अंजाम दिया था। आज से शुरू हो रहा है मिलान फैशन वीक। अपने शो से पहले डिज़ाइनर रॉकी स्टार ने पत्रिका से की खास बातचीत।

rockystarnora.jpg

नोरा फतेहि सहित कई बॉलीवुड स्टार्स को स्टाइल कर चुके हैं डिज़ाइनर रॉकी स्टार


Indian Designer Rocky Star at Milan Fashion Week 2023
: किसी शायर ने खूब कहा है, चमन में इख़्तिलात-ए-रंग-ओ-बू से बात बनती है, हम ही हम हैं तो क्या हम हैं तुम ही तुम हो तो क्या तुम हो’ यही सोचा होगा शायद सेलिब्रिटी डिज़ाइनर रॉकी स्टार ने जब उन्होंने मिलान फैशन वीक 2023 में शोकेस होने वाले अपने नए कलेक्शन ‘मिडनाइट ब्लूम’ को अंजाम दिया होगा। रॉकी ने पिछले साल एल ए फैशन वीक ( Los Angeles Fashion Week , LAFW 2022 ) में अपना कलेक्शन शोकेस किया था। इस साल मिलान फैशन वीक में रॉकी ने अपने कलेक्शन को ‘मिडनाइट ब्लूम’ नाम दिया है। आज से शुरू हो रहा है मिलान फैशन वीक। अपने शो से पहले डिज़ाइनर रॉकी स्टार ने पत्रिका से की खास बातचीत।

rockystar3.jpg


क्या है मिडनाइट ब्लूम
: मिलान फैशन वीक 2023 में शोकेस होने वाले मेरे कलेक्शन का नाम ‘मिडनाइट ब्लूम’ है। हम अकसर दिन की बात करते हैं, बाग में खिले फूलों की बात करते हैं, उनकी बात करते हैं जो अमर है, विशाल है, सभ्य है । पर क्या कभी हमने सोचा है कि सुंदरता तो अँधेरी रात में खिलते फूलों की भी है। वो फूल जो अनदेखे, अनछुए, जंगली हैं, जिनकी उम्र शायद क्षणिक है पर खूबसूरती लाजवाब है।

उन्हीं अनदेखे, अनजाने और वाइल्ड ब्लूम्स को सेलिब्रेट करता है मेरा नया कलेक्शन ‘मिडनाइट ब्लूम’। फ्लोरल डिजाइन, मखमल और अन्य ऑर्गेनिक फैब्रिक से बना यह कलेक्शन भारतीय एम्ब्रॉयडरी और डिजाइनिंग की बारीकियों पर फोकस्ड है। मिडनाइट ब्लूम में नजर आएगी खास एम्ब्रॉयडरी, जिसे कई कारीगरों ने अंजाम दिया है।

फैशन 2023 : इस साल फैशन में नोस्टाल्जिया और कन्टेम्परेरी का मिक्स दिखाई देगा। एक तरफ जहाँ 1960 और 1970 के दशक का रेट्रो लुक शॉर्ट ड्रेस और स्कर्ट्स में नजर आएगा वहीं फ्लोरल प्रिंट्स, लेस और क्रोशिए वर्क से इन्हें फ्रेश लुक मिलेगा। कलर्स की बात करें तो इस साल इलेक्ट्रिक ब्लू और ब्लश पिंक फैशन में टॉप पर रखेगा।

विंटेज है जरूरी : फैशन और भी खूबसूरत हो जाता है जब वो अतीत को श्रद्धांजलि देते हुए भविष्य को गले लगाता है। एक डिजाइनर के रूप में मेरा मानना है कि हमें हमारे पिछले कलेक्शन और फैशन टेस्ट को ध्यान में रखते हुए काम करना चाहिए। ऐसा करने से न सिर्फ हमारी क्रिएटिविटी को एक नया दृष्टिकोण मिलता है बल्कि कुछ अलग और एक्सपेरिमेंटल करने की प्रेरणा भी मिलती है।

मैंने कई बार अपने और कई अन्य डिजाइनर्स के पुराने कलेक्शन में नयी प्रेरणा की तलाश की है। फैशन के इतिहास और परंपरा से जुड़े रहना महत्वपूर्ण है। फैशन को फ्यूचर की दिशा दिखने के लिए जरूरी है कि डिजाइनर्स विंटेज स्टाइल को समझें, उसे मॉडर्न क्लासिक डिज़ाइन से बनायें और उन डिजाइंस को नए मटेरियल और टेक्नोलॉजी के साथ नया रूप दें।

rockystar2.jpg

क्यों जरूरी है इंटरनेशनल फैशन वीक
: इंटरनेशनल फैशन वीक में अपना कलेक्शन शोकेस करना हर डिज़ाइनर के लिए जरूरी है इससे न सिर्फ हमें मौका मिलता है अपना काम
एक बड़े ऑडियंस तक पहुंचाने का बल्कि देश विदेश के फैशन के बारे में जानकारी रखने का और उनकी क्रिएटिविटी और कल्चर से सीखने का। इसके साथ ही यह चांस है नए लोगों से मिलकर अपने बिज़नेस और ब्रांड को आगे बढाकर उसे ग्लोबल बनाने का।

अगर फैशन वर्ल्ड में रखा है नया कदम : नए डिजाइनर को मेरी सलाह है कि वे अपना ब्रांड बनाते समय पेशेंस, हार्ड वर्क जैसी क्वालिटीज़ अपनाएं और कुछ नया सिखने के लिए आतुर रहें। इसके साथ ही सोशल मीडिया और टेक्नोलॉजी के महत्त्व को समझें और उसके माध्यम से अपने कस्टमर्स के साथ जुड़ें। डिजाइनर्स को अपने गोल्स पर ध्यान रखते हुए दुसरे डिजाइनर्स के साथ कोलैबोरेशन और नेटवर्किंग करनी चाहिए। ऐसा करने से कुछ नया सिखने को मिलता है साथ ही बिज़नेस के नए अवसर मिलते हैं।

फैशन डिजाइनर रॉकी स्टार फरवरी 21 से शुरू हुए मिलान फैशन वीक 2023 में अपना कलेक्शन शोकेस करेंगे। उनका कलेक्शन फरवरी 25 को शोकेस होगा। कई सेलिब्रिटीज जैसे मलाइका अरोड़ा खान, कंगना रनौत, सोनाक्षी सिन्हा, मानुषी छिल्लर, नोरा फतेही ने रॉकी के कलेक्शन को सराहा और पहना है। इसके अलावा रॉकी ने सुपरस्टार रजनीकांत से लेकर अक्षय कुमार और ह्रितिक रोशन तक कि फिल्मों में स्टार्स को स्टाइल किया है। ग्लोबल सेलिब्रिटी की बात करें तो इन्होने कैरी अंडरवुड, डेनिएल कैंपबेल और एले स्मिथ सहित अन्य सेलेब्स को स्टाइल किया है।


यह भी पढ़ें

आप भी ले सकते हैं स्टाइल टिप्स लंदन फैशन वीक कि स्ट्रीट स्टाइल से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो