scriptनवरात्रि स्पेशल : फेस्टिव सीजन में दिख रहा प्रिंटेड कुर्ते का अट्रैक्शन | Navratri Special : Men fashion trends for this festive season | Patrika News

नवरात्रि स्पेशल : फेस्टिव सीजन में दिख रहा प्रिंटेड कुर्ते का अट्रैक्शन

Published: Sep 23, 2017 11:45:28 am

कॉटन सिल्क, प्योर सिल्क और मटका सिल्क फैब्रिक्स का यूज, कंटेम्परेरी फैशन आउटफिट्स में किए जा रहे हैं नए प्रयोग।

Kurta for men

Kurta for men

फेस्टिवल सीजन आते ही हर शख्स के जेहन में यही बात होती है कि वो अपने आप को ऐसे ग्रूम करे जिससे लोग उसके दीवाने हो जाएं। नवरात्र फेस्टिवल शुरू होने के साथ ही यंगस्टर्स का क्रेज नए फैशन के प्रति दिखने लगा है। वहीं मार्केट भी उन्हें न्यू लुक और स्टाइल देने के लिए तैयार है। इन दिनों ब्रीचेज का क्रेज चल रहा है। लिहाजा यंगस्टर्स ऐसे आउटफिट्स के प्रति आकर्षित हो रहे हैं, जो इससे रिलेट कर सकें। यानी बॉयज का फोकस अभी ट्रेडिशनल और फ्यूजन पर है। फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए लाइट और ब्राइट कलर्स को तवज्जो दी जा रही है। वहीं यंगस्टर्स इंडियन और वेस्टर्न आउटफिट्स कॉम्बीनेशन की मांग कर रहे हैं। कॉटन सिल्क, प्योर सिल्क और मटका सिल्क फैब्रिक्स का यूज, कंटेम्परेरी फैशन आउटफिट्स में किए जा रहे हैं नए प्रयोग।
ब्रीचेज की खास डिमांड

एक्सपट्र्स का कहना है कि राजस्थान की खास पहचान बताने वाली ब्रीचेज (राइडर्स पैंट) को अब कई शहरों में नए प्रयोगों के साथ प्रजेंट किया जा रहा है। फेस्टिवल सीजन में इसकी खास डिमांड है। इसके अलावा कुर्ता धोती, कुर्ता चूड़ीदार विद् हाफ जैकेट, शॉर्टकुर्ता विद् ब्रीचेज, अंगरखा विद् काउल पैंट (धोती का नया वर्शन) को भी खासतौर पर पसंद किया जा रहा है। फैशन डिजानर रोहित कामरा का कहना है कि आजकल यंगस्टर्स कंटेम्परेरी फैशन आउटफिट्स में नए वैरिएशन को देखना चाहते हैं, ऐसे में नए प्रयोगों के साथ प्रजेंटेशन पर फोकस किया जा रहा है। फेस्टिव सीजन में मेंस फैशन में येलो, ऑरेंज और टरकोइस ग्रीन एंड ब्लू जैसे कलर्स को पंसद कर रहे हैं।
मार्बल प्रिंट का भी क्रेज

राजस्थान की टाई एंड डाई टेक्निक्स के साथ मार्बल प्रिंट के कॉम्बीनेशन बॉयज में काफी पसंद किए जा रहे हैं। जयश्री मांडवे ने बताया कि कलर्स और फैब्रिक्स की जहां तक बात की जाए, तो फैशन पहले जैसा ही है, लेकिन फेस्टिवल सीजन में इसे कुर्ता, अंगरखा, शॉर्टकुर्ता जैसे आउटफिट्स के साथ प्रयोग में लाया जा रहा है। मसलन, पहले प्रिंट शर्ट का फैशन शट्र्स में चल रहा था, अब फेस्टिवल के अनुरूप कुर्ते जैसे आउटफिट्स में भी इसकी डिमांड बढ़ी है। मेंस फैशन में प्रिंटिंग कुर्ते इन दिनों ट्रेंड में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो