हिना आर्ट से तैयार हो रहे हैं केक्स एंड कुकीज, आप भी ट्राई करें

हिना आर्ट से तैयार हो रहे हैं केक्स एंड कुकीज, आप भी ट्राई करें

Sunil Sharma | Publish: Jun, 05 2018 09:48:09 AM (IST) फैशन

वेडिंग में हिना इंस्पायर्ड कस्टमाइज कुकीज की बढ़ी डिमांड

कस्टमाइज कुकीज और केक्स में इन दिनों हिना आर्ट छाया हुआ है। खासकर वेडिंग या फिर मेहंदी इवेंट के लिए हिना इंस्पायर्ड कुकीज पसंद की जा रही है। इन पर हिना आर्ट के बहुत सारे एक्सपेरिमेंट भी देखे जा सकते हैं। युवा भी कुकीज में हिना आर्ट को काफी पसंद कर रहे हैं, वे इसे मेहंदी और बेबी शावर पार्टी में अप्लाई कर रहे हैं। वहीं एक्सपट्र्स के मुताबिक इवेंट के हिसाब से हिना आर्ट किया जाता है।

बढ़ रही है डिमांड
एक्सपर्ट निष्ठा परनामी कहती हैं, कि वेडिंग में हिना थीम कु कीज एंड केक्स की ज्यादा डिमांड रहती है। लोग अपनी पसंद के अनुसार डिजाइन चाहते हैं। कुछ वेडिंग्स में तो कुकीज में दूल्हा और दुल्हन दोनों का नाम भी शामिल किया जाता है। वेडिंग में ये डिजाइन इसीलिए भी हिट हैं, क्योंकि यह फूड को टे्रडिशनल टच देते हैं और कलरफुल होते हैं।

ये भी पढ़ेः रोबोटिक इंजीनियरिंग सहित फॉरेन कोर्स की बढ़ रही है डिमांड, दिलाते हैं लाखों का पैकेज

ये भी पढ़ेः अगर गलती से भी ऑफिस में काम लिया इन शब्दों को तो बिगड़ जाएगी लाइफ

केक्स पर फोकस
वेडिंग में केक कटिंग आम हो चला है। ऐसे में यदि केक को ट्रेडिशनल टच दिया जाए, तो वह थीम के मुताबिक लगता है। एक्सपर्ट ममता सैनी बताती हैं कि कुकीज पर हिना आर्ट करवाने के लिए स्पेशल हिना आर्टिस्ट की मदद ली जाती है। इनमें ट्रेडिशनल इंडियन मेहंदी पैटर्न के अलावा अरेबिक, जरदोजी और मॉडर्न भी देखे जा सकते हैं।

फंक्शन के साथ बदलती डिजाइन
कुकीज, मफिन्स और केक्स में भी फंक्शन की थीम और डिजाइन के मुताबिक हिना आर्ट की डिजाइन बदलती रहती है। लोग वेडिंग थीम के साथ ही इन्हें तैयार कवाना चाहते हैं। वैसे तो शादी में इस तरह के डिजाइंस का डिमांड रहती हैं, लेकिन बर्थडे, एनिवर्सरी और बेबी शावर पार्टी में भी ये देखा जा सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned