scriptफिर लौटेगा शॉर्ट लैंथ कुर्ते का ट्रैंड | Short kurties to come back in fashion | Patrika News

फिर लौटेगा शॉर्ट लैंथ कुर्ते का ट्रैंड

Published: Dec 28, 2017 01:03:18 pm

फैशन तेजी से बदल रहा है। फैशन डिजाइनर्स का मानना है कि लोगों का टेस्ट रेपिडली चेंज हो रहा है।

short kurties

short kurties

फैशन तेजी से बदल रहा है। फैशन डिजाइनर्स का मानना है कि लोगों का टेस्ट रेपिडली चेंज हो रहा है। साल २०१८ के फैशन को लेकर डिजाइनर तैयारियों में जुटे हैं। नए साल में क्या नया पेश किया जाए इसका प्रेशर फैशन डिजाइनर्स पर हमेशा ही रहता है। फैशन ट्रैंड्स को फॉलो करने वाले भी चाहते हैं कि नए साल में उनके लिए कुछ नया बाजार में उतरे। इसी उम्मीद को पूरा करने के लिए फैशन डिजाइनर्स जुटे रहते हैं।
नए साल में फैशन को लेकर डिजाइनर्स का मानना है कि ब्राइडल वियर में जहां हैवी वर्क कम होगा, वहीं चमक-दमक बनी रहेगी तो वेस्टर्न वियर में ऑर्गेनिक प्रिंट और अनयूजुअल कलर इन रहेंगे। डिजाइनर्स का यह भी मानना है कि शॉर्ट लैंथ कुर्ते का ट्रेंड फिर से लौटेगा तो वहीं ट्रेडिशनल प्रिंट को लेकर भी एक्सपेरिमेंट होते रहेंगे। अभी तक लॉन्ग कुर्ती चल रही हैं, हालांकि जल्दी ही शॉर्ट कुर्ते का फैशन फिर से लौटेगा। खासकर वूलन कुर्तीज में भी यह फैशन लौट रहा है।
हैवी वर्क कम, चमक बरकरार

फैशन डिजाइनर मोहित फलोद के अनुसार, हैवी वर्क की उम्मीद कम रहेगी। ब्राइडल वियर में कम वजनी, लेकिन चमक दमक वाले मैटेरियल इस्तेमाल होंगे। मसलन, सीक्विन, रेशम और मिरर वर्क पर काम होगा। वहीं अटायर्स में ब्लॉक प्रिंटिंग का काम होगा। मेल फैशन में भी शर्ट, वेस्टकोट में प्रिंट का काम होगा। वहीं फ्लोरल प्रिंट मार्केट से आउट होगा। लहंगों में फ्लेयर या ज्यादा घेर वाले लहंगे नहीं चलेंगे। वहीं शॉर्ट लैंथ कुर्ते फिर से मार्केट में लौटेंगे और गल्र्स इन्हें वेस्टर्न या इंडियन फ्यूजन के साथ पहनना पसंद करेंगी। फैब्रिक में इम्पोर्टेड, बनारसी और ऑर्गेन्जा का काफी इस्तेमाल होगा।
फैशन डिजाइनर गौरव कट्टा का कहना है कि पैटर्न में बेसिक्स की तरफ रुझान बढ़ेगा। मेन्स वियर में बंदगला, लेडीज में गाउंस का ट्रेंड रहेगा। रेयर एम्ब्रॉयडरी, जरदोरी वर्क को खूब पसंद किया जाएगा। वहीं लहंगा चोली २०१८ में आउट होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो