scriptअल्ट्रा वॉयलेट होगा कलर ऑफ द ईयर 2018 | Patrika News
फैशन

अल्ट्रा वॉयलेट होगा कलर ऑफ द ईयर 2018

3 Photos
6 years ago
1/3

फैशन मार्केट में पेंटोन कलर ऑफ द ईयर को लेकर एक्साइटमेंट बना रहता है। इसके अनुसार दुनियाभर में फैशन कलर को फॉलो किया जाता है। इस बार का कलर ऑफ द ईयर 2018 अल्ट्रा वॉयलेट कलर को चुना गया है। जिसे लेकर डिजाइनर अब एक्सपेरिमेंट करने की तैयारी कर रहे हैं। डिजाइनर्स का कहना है कि चूंकि यह कलर कॉमन नहीं है। इसलिए इसमें फैशन को एक्सेप्ट करना थोड़ा मुश्किल होगा, खासकर बॉयज कलेक्शन में। यह कलर इंडियन स्किन टोन के अकॉर्डिंग सूट कर पाएगा या नहीं, अभी कहना मुश्किल है। इसलिए कैप्सूल कलेक्शन उतारा जाएगा।

2/3

चैलेंजिंग है कलर

फैशन डिजाइनर रोहित कामरा का कहना है कि कलर ऑफ द ईयर को अडॉप्ट करना हर कंट्री पर डिपेंड करता है। हालांकि यह कलर ग्लोबल फैशन में फॉलो किया जाता है, लेकिन कुछ कलर एेसे होते हैं, जिन्हें हर कंट्री एक्सेप्ट नहीं कर सकती। इसलिए इस कलर को स्किन टोन से टैस्ट कर देखा जाएगा। यदि इंडियन टोन में यह सूट करता है तो इस पर नया कलेक्शन जारी किया जाएगा। हालांकि गल्र्स में यह कलर स्कर्ट, लहंगा, ओढऩी, चुन्नी, जैकेट्स और एसेसरीज में हिट हो सकता है, लेकिन बॉयज पर शायद ही सूट करेगा। इसलिए इसका कैप्सूल कलेक्शन पेश किया जाएगा और यदि इसे बेहतर रिस्पॉन्स मिलता है तो कलर ऑफ द ईयर के तौर पर जारी रखा जाएगा। फैशन डिजाइनर पल्लवी जयपुर का कहना है कि यह वेस्टर्न कलर है। इंडियन पर्सपेक्टिव में इसे इस्तेमाल करना चैलेंजिंग है। अल्ट्रावॉयलेट के साथ इंडियन कलर पैलेट और फ्यूजन को इस्तेमाल किया जा सकता है। मैचिंग कलर्स की बात करें तो कैनरी यलो, नाइश फूशिया पिंक और अल्ट्रावॉयलेट फैमिली के ही डार्क और लाइट कलर को ट्राय किया जा सकता है।

3/3

इन चीजों पर करें ट्राय

फैशन एक्सपट्र्स ने गल्र्स के लिए नेकलेस, पर्स, विंटर जैकेट, कोट्स, लहंगा, अनारकली सूट, साड़ी, हाई हील्स सेंडल और गॉगल व लिपस्टिक पर भी ट्राय कर सकती हैं। डिजाइनर्स का मानना है कि विंटर और फेस्टिव सीजन गल्र्स कोट्स, जैकेट, टॉपर और लहंगा पर इस कलर को आजमा सकती हैं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.