बारिश के मौसम में पहने लेटेस्ट ट्रेंड के फुटवियर्स, निखर उठेगी पैरों की सुंदरता

बारिश के मौसम में पहने लेटेस्ट ट्रेंड के फुटवियर्स, निखर उठेगी पैरों की सुंदरता

Sunil Sharma | Publish: Aug, 22 2018 12:04:26 PM (IST) फैशन

मानसून आते ही फैशन ट्रेंड में भी कई बदलाव दिखाई देने लगते हैं। ये बदलाव न सिर्फ कपड़े और जूलरी पर होते है बल्कि फुटवियर को भी ट्रेंडी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते।

मानसून का मौसम हो तो मन रिमझिम फुहारों में भीगने का कर ही जाता है। लेकिन आपकी पूरी मस्ती का मजा तब किरकिरा हो जाता है, जब आपने गलत फुटवियर पहने होते हैं। दरअसल, बारिश के मौसम में पानी व फिसलन के कारण अगर गलत फुटवियर का चयन किया जाए तो इससे आपके चोटिल होने की संभावना रहती है।

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप बोरिंग और भारी-भरकम बूट्स पहनकर ही बाहर निकलें। या फिर बारिश के मौसम में गिरने के डर से मस्ती कम दें। फैशन के इस युग में आपको मानसून के लिए बेहद स्टाइलिश फुटवियर बाजार में आसानी से मिल जाएंगे। वैसे इस साल स्लाइडस बतौर मानसून फुटवियर काफी चलन में हैं।

अगर आप टेंडी- स्टाइलिश और लेटेस्ट डिजाइन के मानसून फुटवियर लेने का मन बना रही हैं तो फिजि गॉब्लेट सही प्लेटफॉर्म साबित हो सकता है। फुटवियर डिजाइनर लक्षिता गोविल की इस ब्रांड में आपको डिफरेंट डिजाइन के मानसून स्लाइडर्स की रेंज देखने को मिलेगी। वैसे अभी तक इस बांड ने जूतियां, लोफर, स्लिप ऑन व स्नीकर्स आदि की रेंज ही मार्केट में उतारे हैं। इस ब्रांड के फुटवियर को करीना कपूर से लेकर स्वरा कपूर, सोनम कपूर, परिणिति चोपड़ा, अदिति राव हैदरी, अनुष्का शर्मा जैसे कई बड़े सितारों ने कई बार पहना है। सोनम ने तो अपनी शादी में खास मेहमानों को गिफ्ट करने के लिए लक्षिता ने फुटवियर डिजाइन करवाया था।

लेकिन इस बार मस्ती भरे मौसम को देखते हुए आपको के मानसून स्लाइडर्स भी मिलेंगे। यह बेहद आरामदायक हैं और आप इन्हें अपने घर से लेकर ऑफिस तक बेहद आसानी से पहन सकती हैं।

लक्षिता के मुताबिक जो लोग मानसून में क्रॉक्स पहनकर बोर हो गए है। वह हमारे बांड को ट्राई कर सकते हैं। हमारे सारे फुटवियर हैंडीकॉफ्ट पर बेस्ड होते हैं। हम हैंडमेड को भी तवज्जो देते है। जिसके कारण इसका हर पीस एकदम यूनिक होता है और महिलाओं को काफी पसंद भी आता है। हमारे स्टोर हर जगह उपलब्ध नहीं इसलिए ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकती हैं।

यह भी हैं ऑप्शन
वैसे स्लाइडर्स से अलग भी मानसून में आपके पास पहनने के लिए बहुत कुछ हैं। इनमें रबर सैंडल्स से लेकर आप गमबूट्स, स्लिप ऑन, फ्लिप-फ्लॉप, क्रॉक्स आदि का चयन किया जा सकता है। चूंकि बाजार में मानसून फुटवियर की एक वाइड रेंज मौजूद है, इसलिए आपको स्टाइल के साथ समझौता करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। बस आप अपने कंफर्ट का पूरा ध्यान रखना होगा। क्योंकि मौसम कोई भी हो फुटवियर का आरामदायक होना जरूरी है।

इसका रखें ध्यान
मानसून में लेदर के शूज को नहीं पहनना चाहिए। गीले होने के बाद न सिर्फ इन्हें सूखने में समय लगता है, बल्कि लेदर के जूते जब गीले हो जाते हैं और आप इनका इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपके पैरों में फंगल इंफेक्शन भी हो जाता है। इसके कारण आपको पैरों से संबंधित कई तरह के रोग हो जाते हैं। खरीदते या पहनते समय यह अवश्य देखें कि आपके पैरों की ग्रिप चप्पल व जमीन पर अच्छी है या नहीं। अगर ऐसा नहीं है तो बारिश में फिसल सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned