सेना भर्ती शुरू- 20 फरवरी तक किस्मत आजमाएंगे युवा

सेना के अधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन ने भर्ती तैयारियां की पूरी रूपरेखा तय कर ली है

By: Ashish Shukla

Published: 02 Feb 2020, 08:59 PM IST

फतेहपुर. थल सेना भर्ती 2020 फ़तेहपुर ज़िले के पीएसी ग्राउंड में 2 फरवरी यानि रविवार से शुरू हुई। यह भर्ती 20 भरवरी तक होगी। इस सेना भर्ती में यूपी के फ़तेहपुर समेत 13 जिलों के 93 हज़ार 327 युवा अपनी किस्मत व जुनून का इम्तिहान देंगे। इसके लिए सेना के अधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन ने भर्ती तैयारियां की पूरी रूपरेखा तय कर ली है ।

पानी, टायलेट, एंबुलेंस, चिकित्सीय टीम, फायर बिग्रेड वैन व सुरक्षा के मद्देनजर व्यवस्था की गयीं हैं जिससे अन्य बाहरी जिलों से आ रहे अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की समस्या न हो। सेना भर्ती निदेशक कर्नल आशुतोष ने बताया कि जनपद फ़तेहपुर में सेना भर्ती 2 फरवरी से शुरु हो गई जो 20 फरवरी तक चलेगी ।

सेना के ऑनलाइन पोर्टल में 16 जनवरी तक कराए गए रजिस्ट्रेशन वाले अभ्यर्थी सेना भर्ती के एंट्रेंस के लिए अनुमन्य होंगे। पीएसी ग्राउंड में विशेष रूप से अभ्यर्थियों के लिए पेयजल, शौचालय की व्यवस्था व रूकने के लिए रैन बसेरा की बनाया गया हैं । आज गोंडा ज़िले के अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट दे रहें है। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टिकोण से मजिस्ट्रेट व रास्तों में पुलिस फोर्स तैनात किए गए है । अभ्यर्थी किसी भी प्रकार का उत्पाद ना करें इसके लिए अपील की गई है।जो अभ्यर्थियों सेलेक्ट नहीं हो पाते उनके प्रस्थान के लिए अतिरिक्त बसें लगाई गई है ।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned