आपसी विवाद के बाद खाया जहर, दूसरी पत्नी की मौत, पति की हालत नाजुक

दोनों को बूढ़ी मां इलाज के लिये ले गई जिला अस्प्ताल, पत्नी ने वहीं दम तोड़ दिया, जबकि पति को कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया।

फतेहपुर. थरियांव थानाक्षेत्र के मण्डासरांय गांव में रविवार की सुबह 9 बजे पति-पत्नी के बीच हुए आपसी विवाद के बाद दोनों ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। बेहोशी की हालत में बूढ़ी मां उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंची, जहां प्राथमिक उपचार के दौरान पत्नी की मौत हो गई। जीवन-मौत से संघर्ष कर रहे पति को प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने कानपुर के हैलट अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया।


प्रभारी निरीक्षक थाना थरियांव एमपी सिंह ने बताया कि मंण्डासराय गांव निवासी राम किशुन (32 वर्ष) दो साल पहले अपने मामा मोहन धोबी की बहू तीन बच्चों की मां रेखा देवी पत्नी राकेश (35 वर्ष) निवासी ढोडियाही थाना मलवा से कोर्ट मैरिज कर घर ले आया। पहली पत्नी ने इसका विरोध किया तो वह घर के सामने बने दूसरे घर में रेखा के साथ रहने लगा।


उन्होंने बताया कि पहली पत्नी रुहल देवी उम्र (30 वर्ष) अपने तीन बच्चों काजल (7 वर्ष), अमित (5 वर्ष), पायल (2 वर्ष) और बूढ़ी सास साबित्री देवी के साथ अपने पुराने घर पर रहकर मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण करती है। रुहल इन दोनों से कोई भी वास्ता गरज नहीं रखती थी।


एसएचओ ने बताया कि परिजनों के अनुसार रामकिशुन व रेखा दोनों आपस में रोज झगड़ा करते थे। रोजाना की तरह रविवार को सुबह 9 बजे इनका आपस में झगड़ा हुआ और दोनों लोगों ने सल्फास की गोलियां खा लीं। थोड़ी देर में दोनों लड़खड़ाने लगे तो मां साबित्री देवी ने पड़ोसियों की मदद से पुलिस को फोन जरिए सूचना दी और निजी साधन से दोनों को जिला अस्पताल ले गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका रेखा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। राम किशुन की हालत नाज़ुक बताई जा रही है।

By Rajesh Singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned