script

बुलाने का बाद भी मजदूरी करने नहीं आया तो दबंग ने तलवार से काटा दलित का हाथ

locationफतेहपुरPublished: Jun 07, 2019 08:48:43 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

ईलाज के लिए जिलाअस्पात में कराया गया भर्ती, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की

up news

नहीं की बेगारी तो दबंग ने तलवार से काटा दलित का हाथ

फतेहपुर. जिले के गाजीपुर थाना इलाके के खेसहन गांव में एक दबंग ने बेगारी न करने पर एक दलित का हाथ तलवार से काट दिया। उसके शरीर पर तब तक तलवार चलाता रहा जब तक शरीर के कई हिस्से कट नहीं गये। इस हमले में हाथ के साथ ही दलित की कई उंगलियां भी कट गई हैं। गंभीर हालत में उसे ईलाज के लिए जिलाअस्पताल में दाखिल कराया गया है। जहां अभी उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने आरोप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। हमलावर राजकुमार सिंह घर छोड़कर फरार है। जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।
खेसहन गांव के रहने वाले 45 वर्षीय दलित प्रकाश कुमार घर से दूर किसी ईंट भट्ठे पर रहकर मजदूरी करते हैं। वो सप्ताह य़ा 15 दिन पर घर आते हैं और अपने मेहनत से परिवार का भरष पोषण करते हैं। दो दिन पहले प्रकाश घर आये हुए थे। इस बात की जानकारी गांव के रहने वाले राजुकमार सिंह को हुई तो उन्होने ने अपने किसी काम के लिए संदेश भेजकर प्रकाश को घर बुलवाया। संदेश देने वाले ने प्रकाश से कहा कि राजकुमार घर को कोई काम करने के लिए बुलाएं हैं मिल आओ। ईंट भट्ठे पर मजदूरी करने वाले प्रकाश ने संदेश कहलवा दिया कि उन्हे अपनी नौकरी से ज्यादा छुट्टी नहीं है वो जल्द लौट जाएंगे। जाकर कहिएगा कि अगर एक दो दिन घर रहना होगा तो आ जाऊंगा नहीं तो मैं उनका काम नहीं कर पाऊँगा।
इस बात की जानकारी जैसे ही राजकुमार को हुई उसका पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होने गुरूवार की शाम को पहले जी भर के शराब पिया। फिर हाथों में तलवार लेकर प्रकाश की घर की तरफ निकल पड़े। शराब के नशे में धुत राजकुमार प्रकाश के घर जा ही रहे थे कि प्रकाश की भेंट उनसे रास्ते में ही हो गई। दबंग राजकुमार ने बस एक ही सवाल किया कि तेरी हिम्मत कैसे हुई कि ठाकुर साहब ने बुलाया और तू नहीं आया। प्रकाश कुछ कह पाता कि राजकुमार ने उस तलवार से हमला कर दिया। हाथ और शरीर के कई हिस्सों को काट दिया। वो तलवार रोकना चाह रहा था लेकिन राजकुमार ने एक न सुनी। इस हमले में प्रकाश को गंभीर चोट आई।
तलवार मारने के बाद प्रकाश वहां से फरार हो गया। खून से लतपथ प्रकाश घर आया तो उसे देख घर वाले रोने पीटने लगे। तत्तकाल ईलाज के लिए प्रकाश को जिला अस्पताल ले जाया गया। अभी उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पीड़ित की तहरीर पर गाजीपुर थाने के पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। हमलावर प्रकाश फरार है। मामले की जानकारी के बाद सीओ के.डी.मिश्रा का कहना है कि मामला बेहद गंभीर है। जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो