scriptमध्य प्रदेश के बाद यूपी में भी गहराई यूरिया की किल्लत, किसानों को भारी परेशानी | DAP problem increase in up after madhya pradesh | Patrika News

मध्य प्रदेश के बाद यूपी में भी गहराई यूरिया की किल्लत, किसानों को भारी परेशानी

locationफतेहपुरPublished: Dec 29, 2018 05:28:54 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

किसानों में बढ़ रही नाराजगी

up news

मध्य प्रदेश के बाद यूपी में भी गहराई यूरिया की किल्लत, किसानों को भारी परेशानी

फतेहपुर. सरकार बदलने के बाद से ही मध्य प्रदेश और राजस्थान में यूरिया को लेकर किसानों की परेशानी के साथ ही नाराजगी भी सामने आ रही थी। लेकिन अब ये परेशानी यूपी में भी तेजी से पांव पसार रही है। जी हां किसानों को इस समय यूरिया खाद की बहुत जरूरत है लेकिन किसानों को पर्याप्त यूरिया खाद नहीं मिल पा रही है। दिनभर लाइन लगाने के बाद भी एक या दो बोरी यूरिया खाद मिल पाती है। कई किसानों को बिना यूरिया खाद लिए बैरंग वापस जाना पड़ता है।
फतेहपुर जिले के बिंदकी कस्बे के मंडी समिति परिसर स्थित इफको सेवा केंद्र में गेहूं की फसल के लिए यूरिया खाद की बहुत जरूरत है यूरिया खाद पाने के लिए किसान इफको सेवा केंद्र में सुबह से लेकर देर शाम तक लंबी लंबी लाइन लगा रहता है बावजूद इसके कुछ ही किसानों को एक या दो बोरी यूरिया खाद मिल पाती है। बाकी किसानों को दिनभर लाइन लगाने के बाद भी शाम को बिना खाद पाए बैरंग वापस अपने घरों को जाना पड़ता है। इसको लेकर किसानों में सरकार के प्रति गहरी नाराजगी है उनका कहना है कि सरकार कोई भी आए लेकिन किसानों की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले पाती है। पहले डीएपी खाद का संकट था अब यूरिया खाद का संकट लगातार बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो