बोर्ड परीक्षा टाॅपर्स के नाम होंगी यूपी के इस जिले की सड़कें, डिप्टी सीएम ने किया ऐलान

Ashish Shukla

Publish: Jan, 13 2018 10:18:45 PM (IST)

Fatehpur, Uttar Pradesh, India

राजेश सिंह की रिपोर्ट...

फतेहपुर. जिले में शनिवार को पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने छात्रों का उत्साह बढ़ाने के लिए एक ऐसी पहल की जिसकी जिले भर में तारीफ हो रही है। डिप्टी सीएम के इस ऐलान से एक तरफ जहां सफल छात्रों में खुशी का माहौल है तो वहीं 2018 की बोर्ड परीक्षा से पहले ये पहल छात्रों को तैयारी के लिए बल देता दिख रहा है।

दरअसल यूपी बोर्ड 2017 की हाईस्कूल और इंटर मीडिएट परीक्षा में आठ छात्र-छात्राओं अच्छे नंबर पाकर प्रदेश जिले का परचम लहराया था। परिणाम आने के बाद सूबे में फतेहपुर का नाम गूंजने लगा। मुख्यमंत्री से लेकर शिक्षा मंत्री तक तो फतेहपुर के इन होनहारों पर नाज रहा। इसका असर ये हुई की डिप्टी सीएम ने शनिवार को ये एलान कर दिया कि जिले में बनने वाली सड़कों का नाम इन छात्र-छात्राओं के नाम पर रखा जायेगा।

दरअसल शनिवार को जिले में सामाजिक समरसता भोज कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे केशव मौर्या ने 77 सड़को का लोकार्पण भी किया। लोकार्पण के बाद मौर्य ने जिले के होनहारों को बड़ी सौगात देते हुए ऐलान कर दिया कि जिन बच्चों ने 2017 परीक्षा में टाप किया था उनके गांव की सड़कों का नाम उन छात्रों के नाम पर रखा जायेगा जिन्होने परीक्षा में अच्छे नंबर हासिल कर जिले का परचम प्रदेश भर में लहराया था।

डिप्टी सीएम की पहल के बाद यहां के लोगों में खासा उत्साह रहा। पत्रिका संवाददाता ने इस मामले पर कई लोगों से बात किया तो उनका कहना था कि यह शानदार कदम है। इससे बड़ा तोहफा छात्रों के लिए हो नहीं सकता। साथ ही इनका ये भी कहना था कि अब आने वाले समय में में भी छात्र अच्छी तैयारी करेंगे ताकि वो कामयाब हों और उनका नाम रोशन हो सके।

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे डिप्टी सीएम के साथ सरकार में मंत्री सतीश महाना, सत्यदेव पचौरी,जयकुमार जैकी,रणवेंद्र प्रताप सिंह-केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी मौजूद रहीं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned