scriptफतेहपुर जिले में दीक्षा अग्रहरि ने 12वीं की परीक्षा में किया टाॅप, यूपी में मिला पांचवा स्थान | diksha agrahari topper up board 12th class fifth rank in uttar pradesh | Patrika News

फतेहपुर जिले में दीक्षा अग्रहरि ने 12वीं की परीक्षा में किया टाॅप, यूपी में मिला पांचवा स्थान

locationफतेहपुरPublished: Apr 27, 2019 03:23:07 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पूरे प्रदेश की बात करें तो दीक्षा अग्रहरि को यूपी में पांचवा स्थान मिला है

up news

फतेहपुर जिले में दीक्षा अग्रहरि ने 12वीं की परीक्षा में किया टाॅप, यूपी में मिला पांचवा स्थान

फ़तेहपुर. यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित होने के बाद अब प्रदेश के टापरों के साथ ही जिले में भी परचम लहराने वालों के चेहरे खिल गए हैं। पिछली बार की तरह ही इस बार भी परिणाम लोगों के मन माफिक ही रहा है। जय माँ सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कालेज राधानगर फ़तेहपुर की छात्रा दीक्षा अग्रहरि 93.80 फीसदी अंक पाकर फतेहपुर जिले में पहला स्थान हासिल किया है। पूरे प्रदेश की बात करें तो दीक्षा अग्रहरि को यूपी में पांचवा स्थान मिला है।
2018 की बात करें तो साल 2018 में कुल 72.43 छात्र उत्तीर्ण हुए थे। फतेहपुर के जिले के सर्वोदय इंटर कॉलेज के छात्र रजनीश शुक्ला और बाराबंकी के फतेहपुर साईं इंटर कॉलेज के आकाश मौर्या ने संयुक्त रूप से टॉप किया था। दोनों छात्रों को 93.20% अंक मिले थे। दोनों ने ही कुल 500 अंक में से 466 नंबर हासिल किए थे। साथ ही गाजीपुर की अनन्या राय ने 92.6 पर्सेंट अंक पाकर दूसरा जबकि मुरादाबाद के अभिषेक कुमार और बाराबंकी के अजित पटेल ने 92.2 पर्सेंट अंक पाकर संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो