जहरीली शराब से मौत के बाद, आबकारी विभाग ने ग्रामीण इलाकों में की छापेमारी

जहरीली शराब से मौत के बाद, आबकारी विभाग ने ग्रामीण इलाकों में की छापेमारी
Excise Department raids

Sarweshwari Mishra | Updated: 13 Feb 2019, 11:20:48 AM (IST) Fatehpur, Fatehpur, Uttar Pradesh, India

अवैध शराब भट्ठियों को नष्ट करते हुए 16 लोगों को अरेस्ट कर कार्रवाई की

फतेहपुर. यूपी के सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद नीद से जागे आबकारी विभाग ने ग्रामीण इलाको में रेड मार अवैध कारोबारियों के यहां शराब बरामद कर कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं आज फतेहपुर जिले के दर्जनों इलाकों में आबकारी व पुलिस टीम ने छापेमारी कर बड़े पैमाने पर लाहन व अवैध शराब भट्ठियों को नष्ट करते हुए 16 लोगों को अरेस्ट कर कार्रवाई की है। जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।


फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली से लगाकर खागा तहसील और बिंदकी तहसील में आबकारी और पुलिस टीम की लाइव छापेमारी को देखिये जहां हजारो किलो लाहन को नष्ट कर कार्रवाई कर रही है। आबकारी और पुलिस टीम को देख लोग गांव छोड़कर भाग खड़े हुए है वहीं दर्जनों कंजड़ बस्तियों में छापेमारी कर आबकारी ने अवैध शराब व लाहन को नष्ट करते हुए सुलग रही शराब भट्ठियों को तोड़ दिया हैं। वहीं आबकारी अधिकारी ने बताया की सहारनपुर और कुशीनगर में हुई मौतों के बाद छापेमारी की जा रही हैं। जिसमे 16 लोगो को गिरफ्तार किया गया है और 500 किलो लाहन और 12 शराब की अवैध भट्ठियों को नष्ट करते हुए एनएच- 2 ढाबो में चेकिंग तेज़ कर दिया है, पुलिस और आबकारी की सख्ती को देख शराब माफियां गांव छोड़कर भाग निकले हैं। सबसे बड़ा सवाल यह उठता है की अवैध शराब माफियां इन्हीं के रहमों कदमो में पलते है जब बेगुनाहों की शराब से मौत होती है तब सरकार की नीद टूटती है।

BY-Rajesh Bhadauria

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned