scriptफतेहपुर में जहरीला दूध पीने से एक ही परिवार के 10 बीमार | Fatehpur drinking poisonous milk same family 10 sick | Patrika News

फतेहपुर में जहरीला दूध पीने से एक ही परिवार के 10 बीमार

locationफतेहपुरPublished: Oct 30, 2022 10:34:03 am

फतेहपुर में एक ही परिवार के 10 लोगों की तबीयत खराब हो गई। हालत अधिक बिगड़ने की वजह से सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
 

फतेहपुर में जहरीला दूध पीने से एक ही परिवार के 10 बीमार

फतेहपुर में जहरीला दूध पीने से एक ही परिवार के 10 बीमार

फतेहपुर में एक ही परिवार के 10 लोगों की तबीयत खराब हो गई। हालत अधिक बिगड़ने की वजह से सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार किया। जिसके बाद सभी की हालत में कुछ सुधार देखा गया। इन 10 लोगों में छह बच्चे शामिल थे। बताया जा रहा है कि दूध में छिपकली गिर गई थी। जिस वजह से दूध जहरीला हो गया। यह घटना कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मौहार गांव की है। परिवार में शंकर प्रसाद ने बताया कि, शनिवार रात सभी ने साथ खाना खाया। फिर बच्चों को गर्म दूध दिया गया। दूध गर्म करने से पहले ही बाल्टी में छिपकली गिर गई थी। पर परिवार वालों को इसका पता नहीं चला और उन्होंने दूध गर्म कर दिया। दूध पीने के बाद कई लोगों को उल्टी शुरू हो गई। और उनकी तबीयत बिगड़ गई।
उपचार के बाद घर भेजा

परिवार वालों ने बताया कि, परिवार के 10 सदस्यों को जहरीला दूध और जहरीले दूध से बनी चाय दी गई थी। तो जिन लोगों ने यह जहरीला दूध व जहरीली चाय पी उनकी तबीयत खराब हो गई। छवि, सुधांशु, गुड़िया, आर्यन, कान्हा, आर्य को उल्टी होने लगी। जबकि पिंकी, सुनील, दीपा, दिनेश, रूबी, बीरेंद्र, नीलम व राजेंद्र ने दूषित दूध की चाय पी थी। इन सभी की हालत बिगड़ता देख 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद जब बच्चों की हालत में सुधार आ गया।
यह भी पढ़े – यूपी सरकार का परिषदीय शिक्षकों को तोहफा, इन आठ मानकों को पूरा किया तो होगा तबादला

अब सब ठीक हैं – डॉक्टर

जिला अस्पताल इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टर राजेश साहू ने बताया कि, जहरीला दूध पीने की वजह से यह दुर्घटना घटित हुई। छह की हालत थोड़ा ज्यादा बिगड़ी थी, उन्हें उल्टी हो रही थी। डॉक्टर ने बताया कि, सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर समय पर इलाज दे दिया गया, जिससे सभी स्वस्थ हैं। डॉक्टर ने कहा कि, प्राथमिक उपचार के बाद सभी को घर भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो